अबीर में रंगे महाकाल, पूरे देश में साधु-संतों की टोली ने खेली सतरंगी होली | Mahakal dyed in Abir Saints and saints played a colorful Holi in the whole country

अबीर में रंगे महाकाल, पूरे देश में साधु-संतों की टोली ने खेली सतरंगी होली

अबीर में रंगे महाकाल, पूरे देश में साधु-संतों की टोली ने खेली सतरंगी होली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 10, 2020/7:50 am IST

उज्जैन । देशभर में आज होली के त्योहार की जबरदस्त धूम है । होली पर उज्जैन में महाकाल की विशेष पूजा औऱ आरती की गई। उज्जैन नगरी में होली की विशेष मस्ती देखी जा रही है । महाकाल की पूजा आरती के साथ भक्तों ने रंगो वाली होली खेली। श्रद्धालु अबीर गुलाल के साथ बाबा की पूजा आरती में शामिल हुए। विशेष आरती के साथ भक्तों में होली का जबरदस्त उत्साह नजर आया ।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से सिंधिया देंगे इस्तीफा ! शिवराज को च…

देश भर में होली का त्योहार हर्ष औऱ उल्लास के साथ मनाया जा रहा है । रंगो के त्योहार में आपसी वैमनस्य को भुलाकर सब मिलजुल कर खुशी के रंग में रंगे हुए है । देश के अलग अलग हिस्सों में रंग औऱ गुलाल वाली होली की धूम मची हुई है। अयोध्या में बाबा रामदेव ने फूलों वाली होली खेली। उपस्थित सभी जनों पर फूलों के पंखुड़ियों से आशीर्वाद प्रदान किया । वहीं हरिद्वार में साधू संतों ने रंग गुलाल औऱ तिलक वाली सतरंगी होली खेली।

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने कांग्रेस को कहा बाय-बाय, प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्ती…

देश भर में होली के त्योहार की धूम मची हुई है। रंगो के इस त्योहार में बड़े बुजुर्ग औऱ युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। देश के अलग अलग हिस्सों में होली की सतरंगी छटा बिखरी हुई है। कुल्लू में सब मिलजुल कर एक रंग में रंगे नजर आए। होली गीत के साथ एक दूसरों को रंगों के पर्व की बधाई देते नजर आ रहे हैं । वही मंगलुरू में युवाओं की मस्ती भरी होली का नजारा देख पा रहे है । यूथ की ग्रूप में डांस फ्लोर पर मस्ती साफ देखी जा सकती है ।

देश में होली का त्यौहार –