कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए प्रद्युम्न सिंह लोधी, प्रोटेम स्पीकर ने स्वीकार किया विधायक का इस्तीफा | Pradyuman Singh Lodhi left Congress and joined BJP Protem speaker accepted MLA's resignation

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए प्रद्युम्न सिंह लोधी, प्रोटेम स्पीकर ने स्वीकार किया विधायक का इस्तीफा

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए प्रद्युम्न सिंह लोधी, प्रोटेम स्पीकर ने स्वीकार किया विधायक का इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 12, 2020/8:49 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। छतरपुर जिले की बड़ामलहरा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रोटेम स्पीकर मध्यप्रदेश विधानसभा रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।
ये भी पढ़ें- अनुपम खेर की मां सहित परिवार के 4 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, वीडियो शेयर कर दी

मध्यप्रदेश विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा का बयान भी सामने आया है। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कल ही इस्तीफा दे दिया था । हमने उन्हें सोचने का वक्त दिया था, आज हमने विधिवत कार्रवाई के लिए कहा है। प्रोटेम स्पीकर के बंगले पर विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह भी थे मौजूद थे।

बता दें कि प्रद्युम्न सिंह लोधी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। राजधानी भोपाल में एक प्रेस कांफ्रेंस में प्रद्युम्न सिंह लोधी ने बीजेपी ज्वाइन करने की औपचारिक घोषणा की, इस मौके पर सीएम शिवराज, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा  मौजूद रहे। प्रद्युम्न सिंह लोधी  के बीजेपी ज्वाइन करने के  पीछे का कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद से लोधी के करीबियों के निशाने पर लिया जाना बताया गया है। उपचुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इससे पहले मार्च में 22 कांग्रेस विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए थे।कहा तो ये भी जा रहा है कि कांग्रेस के और विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, कांग्रेस के एक और विधायक ले सकते हैं बीजेपी

प्रद्युम्न सिंह लोधी ने दिसंबर 2018 में विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ललिता यादव को शिकस्त दी थी। 2003 में पहली बार उमा भारती मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री बनीं तब वह बड़ामलहरा सीट से ही विधायक चुनी गईं थीं।

 

 
Flowers