इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर रायपुर में खुलेगा, मेयर एजाज ढेबर और जोन अध्यक्षों ने मंत्री चौबे से की मुलाकात | Raipur Nagar Nigam will open English medium Schools

इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर रायपुर में खुलेगा, मेयर एजाज ढेबर और जोन अध्यक्षों ने मंत्री चौबे से की मुलाकात

इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर रायपुर में खुलेगा, मेयर एजाज ढेबर और जोन अध्यक्षों ने मंत्री चौबे से की मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 16, 2020/10:02 am IST

रायपुर: कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि रायपुर नगर निगम प्रतिष्ठित इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर स्कूलों का निर्माण करवाएगी। इस स्कूल में शहर के गरीब बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। स्कूलों के लिए फिलहाल जगह की तलाश की जा रही है। वहीं इस संबंध में मेयर एजाज ढेबर और जोन अध्यक्षों ने आज मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की है।

Read More: प्रदेश में एक लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों की हुई वापसी, 1464 कारखानों में फिर शुरु हुआ काम,1.08 लाख श्रमिकों को मिला रोजगार

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के कई स्कूलों में इंग्लिश मीडियम की पढ़ाई शुरू करने का फैसला लिया है। इस संबंध में सरकार ने बीते दिनों निर्देश जारी करते हुए वर्चुअल कक्षाएं 15 जुलाई से प्रारंभ करने का कहा है। इन अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति और विद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया 30 जून तक पूर्ण कर ली जाएगी। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला ने इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए हैं।

Read More: मानसून की पहली झमाझम बारिश से हसदेव नदी उफान पर, नेशनल हाइवे 43 पर लगा जाम

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के संचालन के लिए कलेक्टरों से कहा गया है कि अंग्रेजी माध्यम के स्कूल के लिए शिक्षकों की व्यवस्था के संबंध में राज्य शासन द्वारा कुछ पदों पर पदस्थापना की गई है, परंतु अधिकांश पद रिक्त हैं। रिक्त पदों पर स्थानीय स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति द्वार संविदा पर भर्ती की कार्रवाई पूर्व निर्देशानुसार की जानी है। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा ने जिला कलेक्टरों से कहा है कि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के लिए शिक्षकों की व्यवस्था की कार्रवाई आगामी 15-20 दिनों में पूर्ण कर ली जाए। जिससे जुलाई माह से वर्चुअल क्लास के रूप में प्रारंभ किया जा सके।

Read More: राहुल गांधी के जन्मदिन पर छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा ‘गौठान दिवस’, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी

 
Flowers