सिंधिया समर्थक विधायकों के भोपाल आने पर सस्पेंस बरकरार, फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में रह सकते हैं अनुपस्थित | Suspense persists after pro-Scindia MLAs visit Bhopal Can remain absent in assembly during floor test

सिंधिया समर्थक विधायकों के भोपाल आने पर सस्पेंस बरकरार, फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में रह सकते हैं अनुपस्थित

सिंधिया समर्थक विधायकों के भोपाल आने पर सस्पेंस बरकरार, फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में रह सकते हैं अनुपस्थित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 15, 2020/8:59 am IST

भोपाल। विधानसभा के बजट सत्र को लेकर भाजपा ने व्हिप जारी कर दिया है। विधानसभा के पूरे सत्र को लेकर ये व्हिप जारी किया गया है। विधायकों को अनिवार्य रूप से सत्र में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- राज्यस्तरीय समिति ने ‘कोरोना अलर्ट’ को फेक न्यूज चिन्हांकित किया, भ…

बता दें 16 मार्च से बजट सत्र शुरू होने वाला है। लेकिन इससे पहले राज्यपाल ने राज्य सरकार को बहुमत साबित करने के निर्देश दिए हैं। बेंगलुरू से सभी 22 विधायकों ने एक बार फिर वीडियो जारी कर इस्तीफे की पुष्टि कर दी है। वहीं सिंधिया समर्थक विधायकों के भोपाल आने पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में ये सभी विधायक अनुपस्थित रह सकते हैं। कांग्रेस पार्टी के 22 विधायक सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं। ये सभी 22 विधायक बेंगलुरु में रुके हैं।

ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट से रवाना होने पर कांग्रेस के मंत्री और विधायकों ने दिखाए व…

वहीं जयपुर से कांग्रेस के 89 और 4 निर्दलीय विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं। सभी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। फ्लोर टेस्ट से पहले कल के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। राज्यपाल ने स्पष्ट किया है कि अभिभाषण के बाद राज्य सरकार को विश्वासमत हासिल करने के लिए बहुमत साबित करने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि विधायकों के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने बहुमत होने का दावा किया है।