मोहर्रम के जुलूस में तनाव, उपद्रवियों ने वाहनों में की तोड़फोड़ | Muharram 2019 Shajapur , Tension in moharram procession Miscreants vandalized vehicles

मोहर्रम के जुलूस में तनाव, उपद्रवियों ने वाहनों में की तोड़फोड़

मोहर्रम के जुलूस में तनाव, उपद्रवियों ने वाहनों में की तोड़फोड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 10, 2019/3:08 am IST

शाजापुर । शहर में निकलने वाली नाल साहब की सवारी में हुए पथराव के बाद भगदड़ मच गई। इस दौरान शहर में सोमवार रात 11.45 बजे तनाव फैल गया, जिसके बाद उत्पाती युवाओं ने अनेक वाहनों में तोडफ़ोड़ कर दी। उपद्रवियों ने एक स्कॉर्पियो, ऑटो सहित 5 बाइकों में तोड़फोड़ कर दी। उपद्रवियों ने एक पुलिसकर्मी की बाइक में भी तोडफ़ोड़ कर दी। विवाद नाथवाड़ा क्षेत्र में हुआ। विवाद की स्थिति देख पुलिस ने सवारी का एक हिस्सा रोककर रखा, जिसे बाद में सुरक्षा इंतजाम के साथ रवाना किया गया। इस आयोजन में करीब 20 हजार लोग सवारी देखने पहुंचे थे। घटना के बाद मौके पर डीआईजी अनिल शर्मा भी पहुंच गए ।

ये भी पढ़ें- सिंधिया – सोनिया की मुलाकात, PCC अध्यक्ष के नाम पर लगेगी मुहर !

नाल साहब की सवारी नई सड़क स्थित वाडावाड़ा पहुंची थी कि कुछ लोगों द्वारा टीका टिप्पणी की गई जिसके बाद जुलूस में चल रहा है कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा युवकों से मारपीट की गई। उक्त घटना की खबर से शहर में तनाव फैल गया। इधर नाल साहब की सवारी का अगला हिस्सा मारवाड़ी के पीछे पहुंचा था वहां पर भी बड़ी संख्या में दोनों ओर से पथराव की घटना हुई।

ये भी पढ़ें- सो रहे बेटे पर मां ने कैरोसीन छिड़ककर लगाई आग, 60 फीसदी जले युवक की…

मनिहारवाडी और नाथवाड़ा के बीच में चले पत्थरों के कारण कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। जुलूस की शक्ल में चल रहे कुछ उपद्रवियों ने तीन वाहनों को आग भी लगा दी। जिसमें यातायात प्रभारी का वाहन भी शामिल था । पुलिस फोर्स पहुंचने के बाद थोड़ी देर के लिए मामला थमा, लेकिन 25 से 30 मिनट बाद जैसे ही नाल साहब की सवारी दायरा मोहल्ले में पहुंची तो वहां पर असामाजिक तत्वों द्वारा महिलाओं के साथ घरों में घुसकर मारपीट की गई। इस मारपीट में करीब 5 से 6 महिलाओं को चोटें आई है। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें- स्टोरी में ट्विस्ट : रेप के बदले रेप, दो पतियों के खिलाफ एक दूसरे क…

मोहल्ला दायरे में इतना जबरदस्त भय का माहौल है कि रात की घटना याद करके महिलाएं अभी भी सहम जाती। वहीं अलग-अलग लोगों द्वारा घर पर हुए पथराव वाहनों में आगजनी की घटना को लेकर कोतवाली थाने पर शिकायत दर्ज कराई गई है। रात करीब 3:00 बजे तक दोनों समुदाय के लोगों को पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा समझाइश दी गई । शहर में शांति बनी रहे इसलिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा । उज्जैन संभाग के डीआईजी अनिल कुमार शर्मा भी रात भर पेट्रोलिंग करते रहे ।