भर गया पाप का घड़ा, विकास दुबे की तर्ज पर ध्वस्त किया जा रहा 'प्यारे मियां' का साम्राज्य | The pot of sin was full The empire being demolished on the lines of Vikas Dubey, the kingdom of 'Pyare Mian'

भर गया पाप का घड़ा, विकास दुबे की तर्ज पर ध्वस्त किया जा रहा ‘प्यारे मियां’ का साम्राज्य

भर गया पाप का घड़ा, विकास दुबे की तर्ज पर ध्वस्त किया जा रहा 'प्यारे मियां' का साम्राज्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : July 15, 2020/4:34 am IST

भोपाल। नाबालिग बच्चियों से यौन शोषण के मामले में फरार चल रहे आरोपी पत्रकार प्यारे मियां का साम्राज्य ध्वस्त किया जाने लगा है। शहर के बीचों-बीच सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बना अफकार शादी हॉल जमींदोज कर दिया गया है, हाथीखाना में अवैध रूप से तनी तीन मंजिला इमारत ब्लास्ट कर उड़ा दी गई है। प्यारे मियां की अन्य अवैध संपत्तियों की प्रशासन जानकारी जुटाने में लगा है। भोपाल, इंदौर के साथ प्रदेश के बाहर भी प्यारे मियां की संपत्तियां होने की जानकारी प्रशासन को लगी है, यानि प्यारे मियां का साम्राज्य ध्वस्त करने की कार्रवाई अभी कुछ दिन और जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना मरीज मिलने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर कंटेनमेंट जोन घोषित, प्रव…

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक के बाद धराशायी होती ये इमारतें अखबार की आड़ में प्यारे मियां ने खड़ी की थीं, पहले प्लॉट पर कब्जा लिया गया… और उसके बाद इन पर बिना अनुमति इमारतें तान दी गईं। प्रशासन ने पहले गिन्नौरी स्थित सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बना अफकार शादी हॉल जमींदोज किया है। प्यारे मियां ने सात हजार वर्गफीट सरकारी जमीन पर कब्जा कर शादी हॉल खड़ा किया था। उसके बाद हाथीखाना में तीन हजार वर्गफीट पर अवैध रूप से बनाई गई आलीशान बिल्डिंग ब्लास्ट कर उड़ा दी गई। इस बिल्डिंग में प्यारे मियां के छह फ्लैट थे, इस कार्रवाई को जिला प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने मौके पर खड़े रहकर अंजाम दिया। शादी हॉल और बहुमंजिला इमारत की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- राजस्व विभाग के 18 कर्मचारियों को मिला प्रमोशन, देखिए सूची

इसके साथ ही अंसल अपार्टमेंट में फ्लैट के बाहर किया गया अतिरिक्त निर्माण भी ढहा दिया गया। प्रशासन को इन अवैध संपत्तियों के साथ इंदौर और प्रदेश के बाहर भी संपत्तियां होने की जानकारी लगी है। इस संबंध में प्रशासन जानकारी जुटाने में जुटा है। अखबार की आड़ में प्यारे मियां ने अपना नाम मध्यप्रदेश जनसंपर्क की प्रदेश स्तरीय अधिमान्यता सूची में जुड़वा रखा था, तो सियासत में अच्छी पकड़ के दम पर राज्य मंत्री स्तर का सरकारी आवास ले रखा था। बच्चियों से ज्यादती की खबर लगते ही सीएम शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक ली, बैठक में सीएम ने अखबार की आड़ में अवैध रूप से खड़ी की गई प्यारे मियां की संपत्ति ध्वस्त करने के साथ प्यारे मियां के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस के आला अफसरों का कहना है कि प्यारे मियां के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- अब रात 9 बजे तक ही खुलेंगे होटल, रेस्टोरेंट और ढाबे, 9 बजे के बाद स…

फरार चल रहे प्यारे मियां पर पुलिस ने दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया था, जिसे बढ़ाकर तीस हजार रुपए कर दिया गया है। प्यारे मियां की अवैध संपत्तियों की जानकारी जुटाने के साथ पुलिस की टीमें मालवा इलाके में प्यारे मियां की गिरफ्तारी को लेकर छापा मार रही हैं। भोपाल से प्यारे मियां को लेकर निकली कार आष्टा में मिली है। कार ले जाने वाले आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने प्यारे मियां को हिरासत में लेने का जाल बिछाया है।

 

 

 

 

 
Flowers