दूसरी बेटी को जन्म देते ही यातनाओं की इंतहा, भूख- प्यासा रख ससुराल वालों ने दी दर्दनाक मौत

Edited By: , March 26, 2021 / 06:00 PM IST

रीवा । मऊगंज में दो बेटियों को जन्म देने की कीमत एक महिला को जान देकर चुकानी पड़ी । इस मामले में प्रताड़ना के आरोप में पुलिस ने मृतक महिला के पति एवं साथ ही ससुर को गिरफ्तार कर लिया है एवं उनसे पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें- 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, अभी से जान ​लीजिए ये तारीख, वरना होगी परेशानी

बेटियों को भले ही बराबरी का दर्जा देने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हो लेकिन आज भी उनको अभिशाप ही माना जा रहा है। दो बेटियों को जन्म देने की कीमत एक महिला को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ना भी ऐसी दी जिसे सुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो गए। मामला मऊगंज थाने के पकरा गांव का बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- गैस के गुबार में तब्दील दिल्ली, गंभीर स्थिति में पहुंचा वायु प्रदूष…

मऊगंज की रहने वाली 23 वर्षीय राधा साहू की शादी 2015 में हुई थी। शादी के बाद उसने एक बेटी को जन्म दिया था। करीब 2 माह पूर्व उसने दूसरी बेटी को जन्म दिया और यहीं से उसका बुरा वक्त शुरू हो गया। दो बेटियां पैदा करने से नाराज ससुराल वालों ने उसका खाना पीना बंद कर दिया और आए दिन उसके साथ मारपीट करने लगे।

ये भी पढ़ें- योगी कैबिनेट की बैठक का अहम फैसला, अयोध्या में 447 करोड़ की लागत से…

बेटी के साथ हो रहे इस मानवीय व्यवहार की जानकारी जब उसके पिता जगमोहन साहू निवासी हिनौती थाना नईगढ़ी को लगी तो वे गंभीर अवस्था में महिला को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लेकर आए जहां 30 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। भोजन न मिलने से महिला के शरीर में खून की कमी हो गई थी । जिससे उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। मामला सामने आने के बाद मऊगंज पुलिस ने शुक्रवार को पति संजीव साहू व ससुर राम रसीले साहू के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं। महिला को दी जाने वाली यातना सुनकर खुद पुलिस के भी होश उड़ गए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/YQybCpBk8Cs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>