गैस के गुबार में तब्दील दिल्ली, गंभीर स्थिति में पहुंचा वायु प्रदूषण, 5 तक स्कूलों में छुट्टी | Delhi turned into a gas furnace, air pollution reached critical condition

गैस के गुबार में तब्दील दिल्ली, गंभीर स्थिति में पहुंचा वायु प्रदूषण, 5 तक स्कूलों में छुट्टी

गैस के गुबार में तब्दील दिल्ली, गंभीर स्थिति में पहुंचा वायु प्रदूषण, 5 तक स्कूलों में छुट्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 2, 2019/4:36 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर और उससे लगा नोएडा गैस चैंबर में तब्दील हो गया है। वायु प्रदूषण के अति गंभीर स्थिति पर पहुंचने के चलते पांच तारीख तक स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) ने हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी है।

पढ़ें- योगी कैबिनेट की बैठक का अहम फैसला, अयोध्या में 447 करोड़ की लागत से…

मौजूदा स्थिति को गैस चैंबर बताते हुए उसने स्वास्थ्य के प्रति अतिरिक्त सतर्कता बरतने की हिदायत दी है। साथ ही तमाम तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए हैं। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर इन सभी प्रतिबंधों पर अमल सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

पढ़ें- सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भाजपा नेता का अश्लील वीडियो, महिला के साथ

लोगों को खुले में व्यायाम नहीं करने और जरूरत नहीं पढ़ने पर घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। गाजियाबाद में एयर क्वालिटी इंडेक्स 451 तो नोएडा में 449 है। शुक्रवार को भी ऐसे ही हालात थे। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह से स्मॉग छाया हुआ है, लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आ रही हैं।

पढ़ें- WhatsApp पर जासूसी को लेकर मचा हड़कंप, कंपनी ने कहा- यूजर्स की निजता हमारी पह…

गैंगरेप के पांच आरोपी अरेस्ट

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ob40I1VruGY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers