यूपी- नेपाल की बॉर्डर पर मिली लापता नाबालिग, सीएम ने फोन कर परिजनों को किया सूचित, लव जिहाद के लगे थे आरोप | UP- missing minor found on Nepal border CM informed the family by calling There were allegations of love jihad

यूपी- नेपाल की बॉर्डर पर मिली लापता नाबालिग, सीएम ने फोन कर परिजनों को किया सूचित, लव जिहाद के लगे थे आरोप

यूपी- नेपाल की बॉर्डर पर मिली लापता नाबालिग, सीएम ने फोन कर परिजनों को किया सूचित, लव जिहाद के लगे थे आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : December 1, 2020/12:15 pm IST

होशंगाबाद। एक सप्ताह पहले होशंगाबाद के फेफरताल से लापता हुई 14 वर्षीय नाबालिग मिल गई है। सूत्रों के मुताबिक नाबालिग यूपी- नेपाल की बॉर्डर पर मिली है। यह सूचना देर रात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नाबालिग के पिता को मोबाइल पर फोन कर दी है। नाबालिग के नेपाल बॉर्डर तक पहुंचने और सीएम के फोन आने के बाद नाबालिग के पूरे परिवार की नींद उड़ गई। सूचना के बाद गांव के लोग भी नाबालिग के घर पहुंच गए । सभी लोग गुमशुदा नाबालिग के आने का रास्ता देख रहे हैं । एसपी एसएस गौर ने बताया कि देहात थाना क्षेत्र के नाबालिग के लापता होने के मामले में पुलिस टीम ने जांच के बाद नाबालिग को ढूंढ निकाला है।

ये भी पढ़ें- होटलों में दबिश देकर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, कमरों .

इससे पहले 22 नवंबर को नाबालिग के गायब होने के बाद इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लग रहा था। पीड़ित परिवार के साथ दो दिन पहले हिन्दू संगठनों ने कलेक्टर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था। हिंदू संगठनों का कहना था कि यह लव जिहाद का मामला है। फेसबुक पर यूपी के अमरोहा के युवक ने नाबालिग से दोस्ती करने के बाद बहला- फुसलाकर ले गया है।

ये भी पढ़ें- भारत के इन इलाकों में इस बार पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग …

दरअसल फेफरताल की 14 वर्षीय नाबालिग लापता हो गई थी। हिन्दू संगठनों का कहना था की यह लव जिहाद का मामला है। वहीं कोई कार्रवाई न होते देख परिजनों ने सीएम से मुलाकात कर इस मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। बीती रात खुद सीएम ने परिजनों ने बच्ची के सकुशल मिलने की जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार नाबालिग को पुलिस ने यूपी बार्डर से बरामद किया गया है। वहीं फेसबुक के जरिए इस मामले में जांच के बाद आरोपी को भी हिरासत में लिया है, हालांकि पुलिस अधिकारी नाबालिग का मामला होने के कारण ज्यादा खुलकर कुछ नहीं बता रहे हैं।