ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने की चेन पुलिंग, रेलवे स्टेशन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म | woman gives birth to twins in akaltara railway station

ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने की चेन पुलिंग, रेलवे स्टेशन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने की चेन पुलिंग, रेलवे स्टेशन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 12, 2019/10:07 am IST

जांजगीर, छत्तीसगढ़। अकलतरा रेलवे स्टेशन में एक महिला ने दो स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है। ट्रेन में सफर कर रही गर्भवती महिला को प्रसव पी़ड़ा उठने पर परिजनों ने चेन पुलिंग कर अकलतरा स्टेशन पर ट्रेन को रोका। यहां के डॉक्टरों ने स्टेशन में जाकर महिला का प्रसव कराया। महिला ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है।

पढ़ें- बॉलीवुड एक्ट्रेस ने पहनी राम नाम की बिकनी, ट्रोल्स ने कहा ‘भगवान को तो छोड़ देती’

महिला और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं और अकलतरा अस्पताल में भर्ती हैं। मूलतः बिहार के रहने वाले राजू चौधरी, रायपुर में काम करते हैं, जो साऊथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन में रायपुर से बिहार अपनी गर्भवती पत्नी पूजा चौधरी के साथ जा रहा थे। इस बीच महिला को प्रसव का दर्द उठा और फिर परिजन ने चेन पुलिंग की।

पढ़ें- नशे में धुत युवती कार रोककर करने लगी अजीबो-गरीब हरक…

इसके बाद ट्रेन से स्टेशन में गर्भवती महिला को उतारा और अकलतरा अस्पताल के डॉक्टर को सूचना दी गई। सूचना के बाद डॉक्टर और स्टाफ नर्स के साथ हेल्थ टीम पहुंची। इस दौरान महिला ने एक बच्चे को स्टेशन में जन्म दे दिया था, फिर दूसरे बच्चे का डॉक्टरों ने जन्म कराया। इसके बाद महिला और जुड़वा बच्चे को अकलतरा अस्पताल लाकर भर्ती किया गया, जहां तीनों स्वस्थ हैं। यहां अकलतरा अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ ने स्टेशन जाकर महिला का प्रसव कराने में तत्परता दिखाई, उसकी तारीफ हो रही है।

पढ़ें- ये क्या बोल गए मंत्री कवासी लखमा, कहा- सड़कें हेमा म…

एसडीएम ने महिलाओं के साथ किया सुआ डांस

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/orV43ea7xEY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>