आग बुझाने पहली बार एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया ' पैंथर', केमिकल फैक्ट्री की आग बुझाने लगाई गई विश्व की सबसे उन्नत मशीन | World's most advanced fire extinguishing chemical factory 'Panther' evicted from airport for the first time

आग बुझाने पहली बार एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया ‘ पैंथर’, केमिकल फैक्ट्री की आग बुझाने लगाई गई विश्व की सबसे उन्नत मशीन

आग बुझाने पहली बार एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया ' पैंथर', केमिकल फैक्ट्री की आग बुझाने लगाई गई विश्व की सबसे उन्नत मशीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : May 21, 2021/2:13 pm IST

रायपुर। भनपुरी इलाके में स्थित कोलंबिया केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। आग पर काबू पाने एयरपोर्ट का फायर सर्विस का वाहन बुलाया गया  है।

Read More News:  छत्तीसगढ़ में आज फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 153 मरीजों की मौत

अंतरराष्ट्रीय स्तर का  फायर वाहन पैंथर पहली बार एयरपोर्ट से बाहर निकला है।  पैंथर वाहन के जरिए 250 फीट तक की ऊंचाई तक पानी और फोम का छिड़काव किया जा सकता है।

Read More: 1 जून से शहर में खुलेंगे बाजार, संक्रमित इलाकों में बनाए जाएंगे माइक्रो कंटेनमेंट जोन, जिला कलेक्टर ने दी जानकारी

इमरजेंसी देखते हुए एयरपोर्ट से दमकल वाहन पैंथर बुलाया गया है। रोसेनबर कंपनी का दमकल वाहन पैंथर, विश्व की सबसे उन्नत मशीनों में एक है । बता दें कि विस्फोट के साथ आग लगातार फैल रही है। आग के साथ आसमान में धुंए का गुबार उठ रहा है। फायरबिग्रेड की गाड़ियां लगातार आग बुझाने में जुटी है।

Read More: बोर्ड परीक्षा के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, नहीं देना होगा एग्जाम, स्कूलों से मंगाया गया रिकॉर्ड

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के भनपुरी इलाके से भीषण आगजनी की खबर सामने आई है। दरअसल कोलंबिया केमिकल फैक्ट्री में आग लगी है। आग यहां स्थित सूर्या वायर फैक्ट्री तक पहुंच गई। बताया जा रहा है कि विस्फोट के साथ आग तेजी से फैल रही है। वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

Read More: 1 जून से शहर में खुलेंगे बाजार, संक्रमित इलाकों में बनाए जाएंगे माइक्रो कंटेनमेंट जोन, जिला कलेक्टर ने दी जानकारी

वहीं, दूसरी ओर भीषण आगजनी पर काबू पाने के लिए पहली बार एयरपोर्ट से फायर सर्विस वाहन पैंथर को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि पैंथर 250 फीट तक पानी और फोम का छिड़काव करता है। इमरजेंसी देखते हुए एयरपोर्ट दमकल वाहन पैंथर बुलाया गया है। बता दें कि पैंथर विश्व की सबसे उन्नत मशीनों में से एक है।

Read More: बोर्ड परीक्षा के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, नहीं देना होगा एग्जाम, स्कूलों से मंगाया गया रिकॉर्ड

हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि आग कैसे लगी। वहीं, आग पर काबू पाने की कवायद लगातार जारी है।

Read More: पॉश इलाके में चल रहा था सेक्स रैकेट,आपत्तिजनक हालत में मिले युवती और पुरुष