29 poisonous snakes found in woman's bag at railway station

फटी रह गई पुलिस की आंखे जब रेलवे स्टेशन पर महिला के बैग से निकले 29 जहरीले सांप, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

29 poisonous snakes found in woman's bag at railway station:फटी रह गई पुलिस की आंखे जब रेलवे स्टेशन पर महिला के बैग से निकले 29 जहरीले सांप, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 8, 2022/6:52 am IST

जमशेदपुर: poisonous snakes in Woman’s bag : झारखंड के जमशेदपुर में टाटानगर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली जा रही ट्रेन में सवार एक महिला यात्री के पास से विदेशी नस्ल के जहरीले सांप, छिपकलियां और कीड़े जब्त होने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Read More : Lunar Eclipse 2022: कब लगेगा सूतक? इस बार 200 साल बाद बना ये अशुभ योग, इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

आरपीएफ कर्मियों ने रविवार रात गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस के सामान्य डिब्बे में तलाशी ली और प्लास्टिक की थैलियों में भरे सांप, छिपकलियां और कीड़ों को जब्त कर लिया। अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में विदेशी नस्ल के 29 सांपों की कीमत करोड़ों रुपये है। जब्त की गई छिपकलियों की कीमत 10,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होने का अनुमान है।

Read More : फिल्म ‘हर हर महादेव’ के खिलाफ प्रदर्शन, रोक दी गई फिल्म की स्क्रीनिंग, जाने पूरा मामला

उन्होंने कहा कि पुणे की 52 वर्षीय महिला ने नगालैंड से सांप, छिपकलियां और कीड़े खरीदे थे। इसके बाद वह दीमापुर गई, जहां से वह दिल्ली जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए खड़गपुर के पास हिजली पहुंची। बरामद सांप और अन्य प्राणियों को वन अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें