मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने मार गिराया एक दहशतगर्द, CRPF के तीन जवान शहीद, 7 घायल | 3 CRPF personnel have lost their lives, 7 injured in terrorist attack in Handwara

मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने मार गिराया एक दहशतगर्द, CRPF के तीन जवान शहीद, 7 घायल

मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने मार गिराया एक दहशतगर्द, CRPF के तीन जवान शहीद, 7 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 4, 2020/4:15 pm IST

जम्मू-कश्मीर: एक ओर जहां पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर देश की सीमा पर सेना के जवान आतंकियों से जंग लड़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। आज भी आतंकियों से मुठभेड़ में भारतीय सेना के जवानों ने एक आतं​कवादी को ढेर कर दिया। वहीं, सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए और 7 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

Read More: नगरपालिका परिषद की बैठक में हंगामा, बोतल में गंदा पानी लेकर पहुंचे थे कांग्रेस पार्षद, नपाध्यक्ष से हुआ विवाद

मिली जानकारी के अनुसार घटना उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा की है, जहां कार सवार दहशतगर्दों ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। इसके जवाब में सीआरपीएफ जवानों ने भी फायरिंग की, लेकिन आतंकी भाग निकले। टना के बाद पूरे इलाके में व्यापक पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

Read More: लॉक डाउन के बीच भूपेश कैबिनेट की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्द आतंक मचा रहे हैं। बीते दो दिनों में सुरक्षाबलों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। यहां तैनात सेना के 8 जवान शहीद हो गए हैं। 24 घंटे पूर्व ही हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक भीषण मुठभेड़ शुरू हुई थी, जिसमें पाकिस्तानी लश्कर कमांडर हैदर और एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया गया था। लेकिन इसमें सेना के कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, एसआई सगीर काजी सहित सेना के और दो जवान शहीद हो गए थे।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मीडिया बुलेटिन, आज फिर मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज, 22 हुए एक्टिव केस