362.59 crores Heroin Recovers from unclaimed container

नशे में झूमता रहता पूरा शहर…लावारिस कंटेनर से मिली इतनी मात्रा में ‘हेरोइन’, देखकर फटी रह गई अधिकारियों की आंखें

नशे में झूमता रहता पूरा शहर...लावारिस कंटेनर से मिली इतनी मात्रा में 'हेरोइन'! 362.59 crores Heroin Recovers from unclaimed container

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : July 15, 2022/10:44 pm IST

मुंबई: 362.59 crores Heroin Recovers  नवी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक लावारिस नौवहन कंटेनर से बड़ी मात्रा में हेरोइन जब्त की है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 362.59 करोड़ रुपये है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि दुबई से लाया गया यह कंटेनर रायगढ़ जिले के पनवेल कस्बे में एक यार्ड में पड़ा था। उन्होंने स्पष्ट किया कि शुरुआत में संदेह था कि जब्त किया गया मादक द्रव्य मॉर्फीन था लेकिन बाद में पाया गया कि यह हेरोइन है।

Read More: कंस्ट्रक्शन साइट पर खोदे गए गड्ढे में गिरकर 7 साल के मासूम की मौत 

362.59 crores Heroin Recovers  अधिकारी ने कहा कि मादक द्रव्य के 168 पैकट कंटेनर के दरवाजे में छिपाकर रखे गए थे और उनका वजन 72.518 किलोग्राम था। उन्होंने बताया कि एक विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार को पनवेल के अजवाली गांव में एक निजी कंपनी के परिसर में छापा मारा। वहां कंटेनर लावारिस पड़ा था।

Read More: बारिश का कहर, लबालब हुए तालाब, दो मासूम छात्रों की हुई मौत 

अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस से भी मादक पदार्थ की खेप की संभावित आवाजाही के बारे में सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि खेप दुबई से नावा शिवा बंदरगाह पर उतरी थी और यह मुंबई के रास्ते पंजाब ले जाई जानी थी। नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि कंटेनर के धातु के दरवाजे के ढांचे में कुछ विकृति देखी गई थी, जिससे संदेह हुआ कि इसमें मादक द्रव्य को छिपाया जा सकता है।

Read More: ‘किसी का भी समर्थन करें, लेकिन सुनक का नहींं…’ ऋषि के खिलाफ अभियान चला रहे हैं जॉनसन

उन्होंने कहा कि दरवाजे के ढांचे और अन्य ढांचों को उपकरणों से काटकर खोला गया और मादक द्रव्य बरामद किया गया। पुलिस ने कहा कि हेरोइन को जब्त कर लिया गया और निर्यातक सहित अन्य व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस (स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम) की संबंधित धाराओं के तहत पनवेल तालुका थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

Read More: महिला कॉन्स्टेबल ने TI पर लगाया रेप का आरोप, आरोपी बोले- उधार दिए पैसे वापस मांगे तो फंसा रही