Fine on 44 senior students accused of ragging

व्हाइट कोट सेरेमनी के बहाने 44 छात्रों ने मिलकर जूनियर से करवाया ऐसा काम, मचा बवाल तो हुई बड़ी कार्रवाई

Fine on 44 senior students accused of ragging: कॉलेज के प्राचार्य अरुण जोशी ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने एक आरोपी छात्र पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए उसे छात्रावास से निष्कासित कर दिया है, जबकि 43 अन्य छात्रों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 10:19 PM IST, Published Date : December 11, 2022/10:18 pm IST

हल्द्वानी। Fine on 44 senior students accused of ragging: खबरों में रहने वाला हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज इस बार ​​फिर रैगिंग को लेकर चर्चा में है। उत्तराखंड के हल्द्वानी स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक छात्र के साथ रैगिंग करने के आरोप में कॉलेज प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए 44 वरिष्ठ छात्रों पर भारी जुर्माना लगाया है, जबकि एक आरोपी छात्र को छात्रावास से निष्कासित कर दिया है।

बैंकों में बिना कमीशन के बदल सकते हैं कटे-फटे नोट, जानिए कैसे

छात्रावास से किया निष्कासित

एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्रों पर कनिष्ठ छात्र के साथ वीडियो कॉल पर गाली-गलौज करने और उसे मुर्गा बनाने का आरोप है। मामला नौ दिसंबर का बताया जा रहा है। कॉलेज के प्राचार्य अरुण जोशी ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने एक आरोपी छात्र पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए उसे छात्रावास से निष्कासित कर दिया है, जबकि 43 अन्य छात्रों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। करीब एक महीने पहले ही मेडिकल कॉलेज में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया समाप्त हुई है।

आप भी रात में शरीर में होने वाली खुजली से हैं परेशान, जानिए क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह

गाली-गलौज कर मुर्गा बनाया

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एमबीबीएस-2021 बैच के एक छात्र ने कनिष्ठ छात्र को फोन करके उसे व्हाइट कोट सेरेमनी के बारे में जानकारी देने के बहाने अपने कमरे में बुलाया। इसके बाद वहां वरिष्ठ छात्रों ने वीडियो कॉल के जरिए उसके साथ गाली-गलौज की और उसे मुर्गा बनाया। इस दौरान वरिष्ठ छात्रों ने अपना चेहरा नहीं दिखाया। इसकी सूचना कनिष्ठ छात्र ने रात में ही कॉलेज के प्राचार्य को दे दी जो तुरंत वार्डन के साथ छात्रावास पहुंच गए।

राज्य के इस शहर में होंगे जी-20 से जुड़े दो कार्यक्रम, नागरिकों की सहायता के लिए जुटे भाजपाई

उन्होंने वहां छात्रों से जानकारी लेने के बाद पूरे मामले से रैगिंग विरोधी समिति को अवगत कराया। समिति में शामिल सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक हरबंश सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता कुसुम दिगारी ने सभी आरोपी छात्रों समेत पीड़ित छात्रों और उनके अभिभावकों के बयान लिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें