7th Pay Commission DA Hike, state government increased 6% DA

7th Pay Commission DA Hike : सरकारी कर्मचारियों की लग गई लॉटरी, राज्य सरकार ने बढ़ाया 6% DA

7th Pay Commission DA Hike, state government increased 6% DA : सरकारी कर्मचारियों की लग गई लॉटरी, राज्य सरकार ने बढ़ाया 6% DA...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 27, 2022/2:02 pm IST

नई दिल्ली। 7th Pay Commission DA Hike: अगस्त का महीना सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। इस बार सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने बड़ी खुशियां दी है। इस बार कर्मचारियों के DA में बंपर बढ़ोतरी हुई है। केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे है। वहीं कई राज्यों की सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर दिया है। इस बीच छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

Read More : Asia Cup 2022: विराट कोहली एशिया कप से हो सकते हैं बाहर? खराब फार्म को लेकर टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी ने जताई चिंता

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6 फीसदी की शानदार बढ़ोतरी की है। सीएम बघेल के इस फैसले के बाद अब प्रदेश के कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के फैसले से 3.8 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। इसके बावजूद सभी कर्मचारी इसे केंद्र के समान 34 प्रतिशत करने की गुहार लगाई है। जिसे लेकर कर्मचारी संघ आंदोलन रत है।

Read More : ‘असली मर्द पिंक पहनते हैं…..’ पिंक ऑउटफिर में कपिल ने दिया ऐसा पोज़, सेलेब्स ने किया जमकर कमेंट

गुजरात और एमपी सरकार ने भी बढ़ाया DA

बता दें 7वें वेतन आयोग के तहत सरकारी कर्मचारियों को 22 फीसदी और 6वें वेतन आयोग के तहत 174 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था। इसके बाद अब 7वें वेतन आयोग के तहत 6 फीसदी और छठे वेतन आयोग के तहत 15 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है। एक अगस्त से ये बढ़ोतरी लागू हो चुकी है। बता दें गुजरात सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी जो एक जनवरी 2022 से लागू माना जाएगा। इससे पहले त्रिपुरा और मध्य प्रदेश की राज्य सरकारें भी महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें