7th pay commission : Employees got rich before Holi! 3 percent increase in DA

7th Pay Commission: होली से पहले मालामाल हुए कर्मचारी! DA में 3 प्रतिशत का इजाफा, एरियर पर भी आया फैसला

7th pay commission : Employees got rich before Holi! 3 percent increase in DA: डीए और डीआर में 3 प्रतिशन की वृद्धि कर तोहफा दिया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : March 12, 2022/2:30 pm IST

नई दिल्ली। 7th Pay Commission Update: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। सरकार ने एक बार फिर से कर्मचारियों के डीए और डीआर में बढ़ोतरी का ऐलान कर होली पर उन्हें सौगात दी है। दरअसल सरकार ने डीए और डीआर में 3 प्रतिशन की वृद्धि कर तोहफा दिया है। यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू हो गई है।

यह भी पढ़ें:  12 और 13 मार्च को आधे शहर में नहीं होगी पानी की सप्लाई, निगम ने लिया दो दिन शटडाउन का फैसला

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के डीए को 31% कर दिया है। इस फैसले के बाद अब ओडिशा राज्य सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के डीए और डीआर में इजाफा कर दिया है। फैसले के बाद ओडिशा के कर्मचारियों को भी केंद्रीय कर्मचारियों की तरह 31% डीए और डीआर का लाभ मिलने लगा है।

यह भी पढ़ें:  आ गए किसानों के अच्छे दिन, MSP से ज्यादा दाम पर बिक रहे गेहूं, सरसों, मसूर, सोयाबीन, धनिया सहित ये फसल

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के कार्यालय की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार इस फैसले से राज्य के करीब 7.5 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ मिल रहा है। राज्य सरकार के इस फैसले से अब कर्मचारियों का महंगाई भत्ता मूल वेतन का 31 % हो गया है। आपको बता दें कि यह वृद्धि एक जुलाई 2021 से लागू होगी।

यह भी पढ़ें:  ‘कांग्रेस को अब शांति के साथ बैठ जाना चाहिए’ करारी हार के बाद भाजपा नेता फग्गन सिंह कुलस्ते ने दी पार्टी को नसीहत

इधर केंद्र सरकार भी केंद्रीय कर्मचारियों के डीए पर जल्द फैसला ले सकती है। संभावना जताई जा रही है कि 16 मार्च को होने वाली मोदी कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि कर्मचारी लंबे समय से डीएम में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुल डीए 3% बढ़कर 34 फीसदी हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:  BJP में Jyotiraditya Scindia के 2 साल, संगठन में संतुलन बनाने में रहे सफल