DA Will Not Hike of Govt Employees

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका, यहां के सीएम ने कहा- नहीं बढ़ेगा DA, चाहे मेरा सिर कट लो

सरकारी कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका, यहां के सीएम ने कहा- नहीं बढ़ेगा DA, चाहे मेरा सिर कट लो! DA Will Not Hike of Govt Employees

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 09:47 AM IST, Published Date : March 7, 2023/9:46 am IST

कोलकाता: DA Will Not Hike of Govt Employees लंबे समय से महंगाई भत्ता बढ़ने का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। दरसअल प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने महंगाई भत्ता और एचआरए बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को दो टूक में जवाब दे दिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि चाहें तो उनका सिर काट लें लेकिन सरकार राज्य के कर्मचारियों को और ज्यादा महंगाई भत्ता नहीं दे पाएगी। ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि राज्य के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर डीए नहीं मिल पाएगा, क्योंकि सरकार के पास भुगतान के लिए फंड नहीं है। बता दें कि भाजपा, कांग्रेस और लेफ्ट के लोग मिलकर महंगाई भत्ता बढ़ाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे।

Read More: ‘भाजपा सत्ता में है तो कांग्रेस का समय खत्म हो गया…ये कहना हास्यास्पद है’ लंदन में बोले राहुल गांधी

DA Will Not Hike of Govt Employees गौरतलब है कि सोमवार को ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा, है’वे हमेशा और ज्यादा की मांग करते रहते हैं। कितना ज्यादा मुझे देना होगा। हमारी सरकार के लिए अब और डीए देना संभव नहीं है। हमारे पास पैसा नहीं है। हमने अतिरिक्त 3 प्रतिशत डीए दिया। अब अगर आप इससे भी खुश नहीं हैं तो मेरा सिर काट लीजिए। आपको कितना ज्यादा डीए चाहिए?’ बता दें राज्य की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने 15 फरवरी को राज्य का बजट पेश किया था। इसमें ऐलान किया गया था शिक्षक समेत सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को मार्च महीने से 3 प्रतिशत का अतिरिक्त डीए दिया जाएगा।

Read More: फिर हुआ आत्मघाती हमला! 10 पुलिसकर्मियों की मौत, मचा अफरातफरी 

बता दें कि राज्य के कर्मचारियों का एक बड़ा वर्ग महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग पर अड़ा है। इन्हें भाजपा, कांग्रेस और लेफ्ट का सपोर्ट भी मिल रहा है। ममता बनर्जी ने सदन में कहा कि टीएमसी की सरकार अपने कर्मचारियों को पहले से ही 105 फीसदी डीए दे रही है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार के सैलरी स्ट्रक्चर में फर्क है। ममता बनर्जी ने कहा कि आज कांग्रेस, भाजपा और सीपीएम साथ हो गए हैं। क्या कोई सरकार इतनी ज्यादा छुट्टियां देती है?

Read More: कांग्रेस ने भाजपा प्रवक्ता का किया बहिष्कार, वाजपेई पर लगाए हनुमान का अपमान करने का आरोप 

बनर्जी ने कहा, हमने सरकारी कर्मचारियों को 1.79 लाख करोड़ का महंगाई भत्ता दिया है। इसके अलावा हम 40 दिन लीव विद पे देते हैं। आप केंद्र सरकार से तुलना कर रहे हैं। हम फ्री चावल देते हैं लेकिन गैस की कीमतें देख लीजिए? चुनाव के बाद ही वे लोग दाम बढ़ा देते हैं। ममत बनर्जी ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि लोगों को खुश करने के लिए और क्या करना होगा?

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक