इस आश्रम में हुआ 8 बच्चों का यौन शोषण, आए दिन होती थी शराब पार्टी, वीडियो वायरल होने पर प्रशासन में मचा हड़कंप | 8 children were sexually abused in this ashram, there used to be liquor party every day

इस आश्रम में हुआ 8 बच्चों का यौन शोषण, आए दिन होती थी शराब पार्टी, वीडियो वायरल होने पर प्रशासन में मचा हड़कंप

इस आश्रम में हुआ 8 बच्चों का यौन शोषण, आए दिन होती थी शराब पार्टी, वीडियो वायरल होने पर प्रशासन में मचा हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 12, 2021/2:22 pm IST

जयपुर। यहां एक अनाथ आश्रम में रहने वाले 8 से 10 साल के 8 बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। आश्रम में जयपुर, भरतपुर, अजमेर, दौसा व आस-पास जिलों के 19 बच्चे रहते थे, जब इस उत्पीड़न संबंधी शिकायत का ऑडियो पहुंचा तो अधिकारी हरकत में आए और कार्रवाई शुरू हुई। बुधवार देर रात चाइल्ड लाइन जयपुर की काउंसलर शांति बेरवाल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया है।

read more: चंद्रमा की ऊपरी परत में ही इतनी ऑक्सीजन है कि 8 अरब लोगों को 100,000 वर्षों तक जीवित रख सके

पुलिस ने गुरुवार को आश्रम के संचालक और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस पूछताछ कर रही है। गुरुवार को वहां रहने वाले बच्चों को किसी अन्य जगह शिफ्ट कर दिया गया। काउंसलर शांति बेरवाल के मुताबिक, आश्रम में मौजूद बच्चों की काउंसिलिंग की तो उनकी पीड़ा सुन कर हैरान हो गए। बताया कि दो महीने पहले एक 16 साल का किशोर आश्रम में आया था। इसी नाबालिग ने इन बच्चों के साथ छेड़छाड़ और गंदी हरकत करना शुरू कर दिया। इसके बाद इसी लड़के के दो और साथी आश्रम में आ गए। इनकी भी उम्र करीब 16 से 17 साल की है। तीनों आश्रम में रह रहे 8 से 10 साल के बच्चों के साथ गंदी हरकतें करते थे। उनको डरा-धमकाकर चुप रखते थे। बताया जा रहा है कि इसका वीडियो भी बनाया गया है। इसकी जांच की जा रही है।

read more:  सेमीकंडक्टर की कमी से अक्टूबर में यात्री वाहनों की थोक बिक्री में 27 प्रतिशत की गिरावट
बताया जा रहा है कि आश्रम में आए दिन शराब पार्टी होती थी। धनतेरस की रात को भी आश्रम में शराब पार्टी हुई थी। यहां डांस भी हुआ। इस बीच, आश्रम में ही रह चुके एक किशोर ने मोबाइल फोन से इस शराब पार्टी का वीडियो बना लिया। इसी वीडियो को बाल आयोग में किसी कर्मचारी को मोबाइल फोन पर भेज दिया।

CM भूपेश बघेल ने कहा- ‘अमरकंटक छत्तीसगढ़ में होता तो…हम बेहतर तरीके से कर पाते विकास’