Bus full of passengers stuck in flow of a raging river

उफनती नदी के बहाव में फंसी यात्रियों से भरी बस, रेस्क्यू का तरीका देख उड़ जाएंगे आपके होश

Bus stuck in raging river : नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहडिया डिपो की बस नदी के तेज बहाव में फंस गई। बस में 40 यात्री मौजूद थे

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : July 22, 2023/1:37 pm IST

नई दिल्ली : Bus stuck in raging river : देश में मानसून की दस्तक के बाद से ही बारिश ने हाहाकार मचाया हुआ है। कई राज्यों में बारिश ने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश ने तबै मचाई हुई है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश के चलते जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। पिछले कुछ दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में बारिश दर्ज की कई है। बिजनौर में कई गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। गंगा का जल स्तर बढ़ने से लोगों के घर डूब गए हैं। कई रास्तों में यातायात भी प्रभावित है। इस बीच नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहडिया डिपो की बस के कोटावाली नदी में फंसने का विजुअल सामने आया है।

यह भी पढ़ें : IAS Ranu Sahu Case Update: IAS रानू साहू के मामले में आया बड़ा अपडेट, कोर्ट ले सकती है ये फैसला

नदी के बहाव में फंसी बस

Bus stuck in raging river : बिजनौर में भागूवाला की कोटावाली नदी का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है। यह नदी अपने पूरे उफान पर है। इस बीच नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहडिया डिपो की बस नदी के तेज बहाव में फंस गई। बस में 40 यात्री मौजूद थे। नदी में बस फंसने के बाद यात्रियों चीख-पुकार मच गई। पानी के तेज बहाव चलते प्रशासन को बचाव कार्य में काफी दिक्कत आई।

नदी में फंसी बस का वीडियो काफी डरावना है। तेज बहाव के चलते यात्रियों में चीख-पुकार मच गई है। यात्रियों को बचाने के लिए प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जेसीबी मशीन के सहारे सभी यात्रियों को उफनती धारा में फंसी बस से सुरक्षित निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़ें : अधिक मास में करें ये उपाय, पुष्य नक्षत्र में बरसेगी मां लक्ष्मी की असीम कृपा 

ये नदिया भी है उफान पर

Bus stuck in raging river : बिजनौर में पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते ऊपर से आने वाले पानी के कारण गंगा और सहायक नदियां सभी उफान पर हैं। जिसके चलते गंगा और नदी किनारे बसे गांव में अभी भी बाढ़ का पानी भरा है जिस कारण लोगों को आवागमन सहित कई अन्य परेशानियां हो रही है। लोगों के खेत खलियान सभी पानी में डूब गए हैं। कई गांवों में जलभराव से लोगों के सामने भारी समस्या उत्पन्न हो रही है। आवागमन के लिए किसी तरह नांव का सहारा लिया जा रहा है। पशुधन का काफी नुकसान हुआ है। अपने मवेशियों को खिलाने के लिए चारे की कमी हो गई है।

यह भी पढ़ें : बस्तर की बेटी के हाथ लगी एक और उपलब्धि, मशहूर म्यूजिक कंपोजर के एल्बम के लिखे गाने 

प्रदेश के इन 13 जिलों में बाढ़ का कहर

Bus stuck in raging river : उत्तर प्रदेश में 13 जिले बाढ़ का कहर झेल रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक आगरा, अलीगढ, बिजनौर, बदांयू, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर और शामली के 385 गांवों के 46,830 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इन जिलों में बाढ़ की स्थिति और भी भयावह हो सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में अगले कुछ दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें