G23 leaders will enter the race for Congress President? Shashi Tharoor's

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में जी 23 नेताओं की होगी एंट्री? शशि थरूर का नाम आया सामने, जानिए क्या कहा उन्होंने

Congress President Election 2022: G23 leaders will enter the race for Congress President? शशि थरूर का नाम आया सामने, जानिए क्या कहा उन्होंने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 30, 2022/12:49 pm IST

नई दिल्ली। Congress President Election 2022: कांग्रेस में 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद का चुनाव होने वाला है, इससे पहले अब एक-एक कर के नेताओं ने चुनाव लड़ने का संकेत देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर अभी भी पार्टी के भीतर मंथन शुरू हो चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में कई नाम आगे चल रहे हैं। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत को पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है, लेकिन अब इस रेस में शशि थरूर का नाम भी सामने आया है।

बीच सड़क पर होमगार्ड जवान ने रिटायर्ड एसआई का पकड़ा कॉलर, सामने आया वीडियो 

19 अक्टूबर को कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष

Congress President Election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजों का ऐलान 19 अक्टूबर को होगा। चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी होगा। वहीं, अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर तक होंगे। चुनाव तारीखों का ऐलान करते हुए कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, कि यह खुला चुनाव है, इसमें कोई भी हिस्सा ले सकता है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने की अपील की है। हालांकि, अभी तक यह मुद्दा नहीं सुलझ पाया है। इस मुद्दे पर अनिश्चितता और राज बरकरार है। कई नेताओं ने बताया कि राहुल गांधी इस बात पर कायम हैं कि वे अध्यक्ष पद नहीं संभालेंगे।

ASI बनकर रौब दिखा रहा था युवक, लोगों से कर रहा था वसूली, पहुंची पुलिस तो खुल गई पोल

शशि थरूर उतर सकते हैं मैदान में

Congress President Election 2022: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उतरने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, अभी अंतिम फैसला लेना बाकी है। शशि थरूर ने हाल ही में मलयालम डेली ‘मातृभूमि’ के लिए एक लेख लिखते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होना चाहिए। पार्टी को आदर्श रूप से CWC के सदस्य पद के लिए भी चुनाव की घोषणा करनी चाहिए थी। AICC और PCC सदस्यों को यह चुनने की अनुमति देना चाहिए कि पार्टी के इन प्रमुख पदों पर कौन कौन नेतृत्व करेगा। थरूर ने कहा कि पार्टी को नवीनीकरण की जरूरत है, इसमे सबसे अधिक जरूरी पार्टी के अध्यक्ष पद का है।

स्कूल में हिंदी क्यों नहीं पढ़ाते? पिता ने प्रबंधन से पूछा ये सवाल तो बच्चे के निकाल दिया स्कूल से 

मतदाताओं को करना होगा प्रेरित- थरूर

Congress President Election 2022: थरूर ने कहा कि पार्टी की मौजूदा स्थिति को देखें तो जो भी पार्टी की कमान संभालता है उसे पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ मतदाताओं को प्रेरित करना होगा। जो भी पार्टी का अध्यक्ष बने उसे पार्टी के लिए अपने विजन को सामने रखना होगा, उसे पार्टी के भीतर की समस्याओं को खत्म करना होगा। आखिरकार राजनीतिक दल देश की सेवा का एक माध्यम हैं, नाकि खुद के अंत का। बता दे कि थरूर कांग्रेस के G-23 नेताओं में शामिल रहे हैं, जो लगातार पार्टी में संगठनात्मक बदलाव की मांग कर रहे है। एक नए अध्यक्ष का चुनाव करना कांग्रेस के पुनरोद्धार की दिशा में एक शुरुआत है। इसकी सख्त जरूरत भी है।

और भी है बड़ी खबरें…