Aadhaar Card Update last date

फटाफट निपटा ले आधार कार्ड से जुड़ा ये काम, वरना भरना पड़ सकता है पैसा, 14 जून आखिरी तारीख

Aadhaar Card Update last date 14 जून है लास्ट तारीख, आधार कार्ड धारकों ने अगर ये काम नहीं निपटाया तो देने पड़ेंगे रुपये

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2023 / 03:41 PM IST, Published Date : June 13, 2023/3:40 pm IST

Aadhaar Card Update last date: भारत में आधआर कार्ड अहम दस्तावेजों में से एक माना जाता है। हर जरूरी दस्तवेज के लिए आधार बहुत जरूरी माना गया है। वहीं अब आधार कार्ड को लेकर लोगों को एक अहम काम करना काफी जरूरी है। जिसी आखिरी तारीख 14 जून है। इसके बाद लोगों को इसके लिए शुल्क भी चुकाना पड़ सकता है। फिलहाल ऑनलाइन ये काम फ्री में किया जा सकता है।

आधार कार्ड

Aadhaar Card Update last date: दरअसल, अगर आपका आधार 10 साल पहले जारी किया गया था और कभी अपडेट नहीं किया गया है तो आप अपनी पहचान के प्रमाण और पते के प्रमाण के दस्तावेजों को ऑनलाइन अपडेट और अपलोड कर सकते हैं। यूआईडीएआई के एक ट्वीट के मुताबिक “अपना आधार मजबूत करने के लिए जनसांख्यिकीय विवरण अपडेट रखें। यदि आपका आधार 10 साल पहले जारी किया गया था और कभी भी अपडेट नहीं किया गया था तो 14 जून 2023 तक https://myaadhaar.uidai.gov.in पर मुफ्त में पहचान का प्रमाण और पते के प्रमाण के दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं।”

आधार कार्ड अपडेट

Aadhaar Card Update last date: आपके आधार कार्ड पर आपके दस्तावेजों का निःशुल्क अपडेशन 14 जून 2023 तक उपलब्ध रहेगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह सेवा केवल myAadhaar पोर्टल पर निःशुल्क है और भौतिक आधार पर 50 रुपये का शुल्क देना जारी रहेगा। ऐसे में आप 14 जून तक ऑनलाइन इसे अपडेट करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मिलने जा रहा मुफ्त राशन का लाभ, 22 जून तक जारी रहेगी प्रक्रिया, जानें किसे मिलेगा फायदा

ये भी पढ़ें- प्याज से भरा ट्रक पलटा, 3 साल की मासूम ने तोड़ा दम, परिवार में छाया मातम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें