ADANI GROUP HAS ENTERED IN THE TELECOM SECTOR AND GOING TO PROVIDE 5G SERVICE

5G की दुनिया में तहलका मचाने आ रहा है अडानी ग्रुप, JIO-Airtel की बढ़ी टेंशन, कंपनी जल्द करेगी ये बड़ा ऐलान

5G ऑक्शन में कई प्राइवेट प्लेयर्स ने हिस्सा लिया जिसमें से अडानी ग्रुप भी शामिल था। अब कंपनी को सर्विस देने का लाइसेंस भी प्राप्त हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 12, 2022/7:30 pm IST

5G IN INDIA: भारत में 5G लांच हो गया है जिसके लिए टेलीकॉम कंपनियों ने सर्विस देने की तैयारी भी कर ली है। अब बड़ी खबर यह है कि टेलीकॉम सेक्टर अडानी समूह की भी एंट्री हो गई है। 5G ऑक्शन में कई प्राइवेट प्लेयर्स ने हिस्सा लिया जिसमें से अडानी ग्रुप भी शामिल था। अब कंपनी को सर्विस देने का लाइसेंस भी प्राप्त हो गया है।

5G IN INDIA: PTI ने दो ऑफिशियल सोर्स के हवाले से ये खबर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, अडानी डेटा नेटवर्क को UL (AS) मिल गया है। इसमें ये भी बताया गया है कि परमिट को इस हफ्ते की शुरुआत में ही जारी कर दिया गया था।

5G IN INDIA: आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक Jio और Airtel को टक्कर देने के लिए टेलीकॉम नेटवर्क लॉन्च करने को लेकर कुछ नहीं कहा है। कंपनी इससे पहले ये भी कहा था कि वो रिटेल टेलीकॉम सर्विस में नहीं आना चाहती है। कंपनी ने बताया था कि 5G स्पेक्ट्रम को प्राइवेट 5G नेटवर्क सेटअप करने के लिए लॉन्च किया गया है।

इंटरनेट सेवा बंद! विरोध प्रदर्शन के चलते देश को झेलना पड़ेगा ‘बड़ा व्यवधान’, जानें वजह

5G IN INDIA: अब रिपोर्ट में बताया गया है कि Adani Data Networks को यूनिफाइड लाइसेंस डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन की ओर से मिल गया है। हालांकि, ये लाइसेंस अभी केवल 6 सर्किल के लिए दिया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु और मुंबई शामिल हैं।

5G IN INDIA: इससे कंपनी इन जगहों पर लॉन्ग-डिस्टेंस कॉल्स अपने नेटवर्क पर ऑफर कर सकती है। इसके अलावा कंपनी इंटरनेट सर्विस भी ऑफर कर सकती है। आपको बता दें कि Adani Data Networks Ltd 400MHz स्पेक्ट्रम को 26GHz वेव बैंड में यूज कर सकती है। इसके लिए कंपनी 212 करोड़ रुपये 20 साल के लिए खर्च की है।

Airtel-Jio की बढ़ जाएगी टेंशन

5G IN INDIA: अभी भारत के कुछ शहरों में Jio और Airtel ने अपनी 5G सर्विस शुरू कर दी है। लेकिन, अगर अडानी डेटा नेटवर्क्स भी इस क्षेत्र में आती है तो दूसरे प्राइवेट टेलीकॉम का मुकाबला टफ होने वाला है। जियो ने भी अपनी टेलीकॉम सर्विस की शुरुआत 4G सर्विस लॉन्च के साथ शुरू की थी। अब अडानी उसी राह पर चलते हुए 5G सर्विस की शुरुआत कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers