Adani's problems increased, now RBI asked for complete loan report

अडानी की बढ़ी मुश्किलें, अब RBI ने मांगी कर्ज की पूरी रिपोर्ट, जाने कितना हैं अडानी पर भारतीय बैंको का कर्ज

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 01:20 PM IST, Published Date : February 2, 2023/1:20 pm IST

Adani’s problems increased: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद लगातार शेयर की गिरावट झेल रहे अडानी ग्रुप के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने अब भारतीय बैंको से लिए गये कर्ज की पूरी रिपोर्ट तलब की हैं। आरबीआई जानना चाहता हैं की अडानी ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज का भारतीय बैंको पर कितना कर्जा हैं। और यह कर्ज कब तक देय हैं. न्यूज एजेंसी रायटर्स के हवाले से यह खबर सामने आई हैं।

Read more : IAS एलेक्स पॉल ने नक्सलियों को पहचानने से किया इंकार, कहा “भविष्य में भी नहीं बता पाउँगा, किसने किया था अगवा”

Adani’s problems increased:  जानकारी के अलग अलग मुताबिक़ भारतीय बैंको का अडानी ग्रुप पर करीब 80,000 करोड़ रूपये का कर्ज हैं। जो समूह के कुल ऋण का 38 फ़ीसदी हैं। बताया यह भी जा रहा हैं की कुछे इंटरनेशनल रेटिंग एजेंसीज ने भी अडानी के बैंकिंग कर्ज की जानकारी जुटानी शुरू कर दी हैं। बावजूद इसके की सभी बैंक अपने निवेशकों को परेशान नहीं होने और धैर्य रखने की बात कह रहे हैं।

Read more : पेशावर हमले के बाद आख़िरकार पाकिस्तान ने स्वीकारा, कहा “हाँ..आतंक के बीज हमने खुद ही बोये”

Adani’s problems increased: अडानी एंटरप्राइजेस ने बुधवार को शेयरों में तेज गिरावट के बाद अपना एफपीओ वापस ले लिया है।अडानी एंटरप्राइजेस के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा कि कंपनी बोर्ड की आज हुई बैठक में निवेशको के हितों को देखते हुए इश्यू को वापस लेने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि इश्यू के वापस होने के बाद निवेशकों को उनके पैसे वापस लौटा दिए जाएंगे। शेयर बाजार में क्रेडिट सुइस के द्वारा ग्रुप के बॉन्ड्स मार्जिन लोन पर रोक लगाने के बाद अडानी एंटरप्राइजेस के स्टॉक में 35 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हई और स्टॉक 2128 के स्तर पर बंद हुआ उस समय एफपीओ के लिए फ्लोर प्राइस ही 3112 रुपये प्रति शेयर था।

Read more : चाची ने बिगाड़ा प्लान तो भतीजे ने दे दी दर्दनाक सजा, गर्लफ्रेंड के साथ करना चाहता था यह काम

Adani’s problems increased: इसी के साथ अडानी एंटरप्राइजेज का मार्केट कैप घटकर 2,42,672.04 करोड़ रुपये पर आ गया है।उल्लेखनीय है कि अडानी एंटरप्राइजेस का एफपीओ 27 जनवरी को निवेश के लिए खुला और यह 31 जनवरी बंद हुआ है। इस एफपीओ में दुनियाभर के दिग्गज निवेशकों ने दांव लगाए हैं। पिछले कुछ दिनों से अडानी समूह के शेयरों में तेजी से गिरावट हो रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें