Swiggy fired employees

Google और Microsoft के बाद Swiggy ने की 350 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी, कंपनी के मालिक ने कहा – बहुत खेद है

After Google and Microsoft, this Swiggy laid off more than 350 employees : ट्वीटर, अमेज़न जैसी कोई बड़ी कंपनियों ने एम्प्लोयी को काम से निकाल

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 07:32 PM IST, Published Date : January 20, 2023/7:23 pm IST

Swiggy fired employees : दिल्ली : नए साल जहां कुछ लोगों के लिए खास रहा तो वही कुछ के लिए उतना ही बुरा। बता दें कि 2023 के शुरु होते ही कोई कंपनी ने कर्मचारियों को निकाल दिया। बता दें कि लॉक डाउन के बाद ये पहली बार है जब कोई कंपनियों ने कर्मचारियों को काम से छुट्टी दे दी। अभी तक फेसबुक, ट्वीटर, अमेज़न जैसी कोई बड़ी कंपनियों ने एम्प्लोयी को काम से निकाल दिया। वही अब इस कड़ी में स्विगी भी शामिल हो गया है।

यह भी पढ़े : मौजूदा सरकार ने संसद को नोटिस बोर्ड, रबर स्टैम्प में बदल दिया है : शशि थरूर

मेल कर दी जानकारी

Swiggy fired employees : कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम की वजह जानकर हर कोई हैरान हो जायेगे। कंपनी का कहना है कि गलती से ज्यादा भर्ती हो गई थी। इसलिए ईमेल भेजकर तत्काल लोगो को काम से निकाला गया। इसके साथ ही इस खबर की जानकारी वर्कर्स को ईमेल के जरिए दिया गया। कंपनी के इस फैसले से कर्मचारियों को एक बड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़े : कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा आएंगी, लेंगी कांग्रेस अधिवेशन की तैयारियों का जायजा

कंपनी के सीईओ ने कर्मचारियों से मांगी माफ़ी

Swiggy fired employees : बता दें कि हाल ही में स्विगी ने 380 एम्प्लोयी को काम से निकाल दिया है। कंपनी के मालिक द्वारा इस खबर की जानकारी दी गई। आपको बता दे, इसको लेकर कंपनी के सीईओ ने एक लेटर लिख बताया कि हम हम पुनर्गठन की प्रक्रिया में अपनी टीम छोटी कर रहे हैं ये बेहद कठिन निर्णय हैं। हमने 380 प्रतिभाशाली कर्मचारियों को अलविदा कह दिया है। ये फैसला सभी तरह की जांच पड़ताल करने के बाद लिया गया है। इसके साथ ही सीईओ ने कर्मचारियों से माफ़ी भी मांगी और लिखा आप सभी से बहुत खेद है।

यह भी पढ़े : प्रदेश के 19 नगरीय निकायों में मतदान जारी, बड़वानी और गुना जिले में हुए सबसे अधिक मतदान, जानें कैसा रहा बाकि जिलों का हाल

जनवरी की शुरुआत में ही गईं 25 हजार नौकरियां

अमेजन ने पहले ही बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से हटाने की घोषणा कर दी है। ट्विटर भी अलग-अलग फेज में लोगों को बाहर का रास्ता दिखा रही है। यहां तक की भारतीय कंपनियों ओला, डुंजो और शेयरचैट भी खर्चा घटाने के लिए सैकड़ाें कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुके हैं। Layoffs.fyi नामक वेबसाइट के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पूरी दुनिया में 2023 के जनवरी महीने के पहले पखवारे में ही 101 टेक कंपनियां 25436 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी हैं।

यह भी पढ़े : अलाव ताप रहे लोगों को ट्रेलर ने कुचला, तीन की मौत

2023 में इन कंपनियों से लोगों की हो सकती है छंटनी

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट और गूगल-पैरेंट अल्फाबेट ने भी छंटनी समेत लागत में कटौती के उपायों का संकेत दिया है। अमेजन 18 हजार कर्मचारियों समेत 1000 भारतीय कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकता है. वहीं गूगल 10 हजार कर्मचारियों, शॉओमी 15 फीसदी, भारत में प्लूरलसाइट 400 कर्मचारियों और एचपी समेत कई कंपनियां आने वाले समय में लोगों को नौकरी से निकाल सकती हैं। हालांकि कुछ कंपनियों ने अपने यहां छंटनी को लेकर आधिकारिक आंकड़े नहीं दिए हैं।