दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों भी वर्षा का अनुमान जताया |

दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों भी वर्षा का अनुमान जताया

दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों भी वर्षा का अनुमान जताया

: , July 21, 2022 / 08:21 PM IST

नयी दिल्ली, 21 जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश के बाद बृहस्पतिवार को तापमान में कमी दर्ज की गई और अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा । मौसम कार्यालय ने अगले दो दिन में मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

मौसम कार्यालय ने कहा कि दिन का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा।

सुबह आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच एसपीएस मयूर विहार वेधशाला में 3.5 मिलीमीटर जबकि जाफरपुर में एक मिमी, नजफगढ़ में 2.5 मि.मी. और पूसा में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

बारिश और जलभराव के कारण, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, भैरों मार्ग-रिंग रोड जंक्शन, विकास मार्ग, दिल्ली नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे, एम्स अंडरपास और सराय काले खान सहित कई प्रमुख हिस्सों पर यातायात जाम की सूचना मिली।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, ‘शुक्रवार और शनिवार को मध्यम बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे। शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।’

मौसम विभाग ने कहा कि शाम 5.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 68 प्रतिशत थी।

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में बृहस्पतिवार शाम छह बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 76 रहा, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है।

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga