After 'Ravana' of 'Ramayana', now this famous character dies, took his last breath at the age of 75

‘रामायण’ के ‘रावण’ के बाद अब इस मशहूर कैरेक्टर का निधन, 75 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

After 'Ravana' of 'Ramayana', now this famous character dies, took his last breath at the age of 75

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 21, 2021/12:40 pm IST

नई दिल्ली : मशहूर धार्मिक सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम के बचपन के मित्र निषाद राज का किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पंड्या का निधन हो गया। ‘रामायण’ की सीता यानी दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है। हाल ही में ‘रामायण’ के रावण यानी अरव‍िंद त्रिवेदी का निधन हो गया था। दोनों किरदारों के निधन के बाद शोक की लहर दौड़ गई है।

read more : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस, रायपुर सहित कई जिलों में बढ़े मामले 

चंद्रकांत पंड्या ने ‘रामायण’ के अलावा कई फिल्मों और टीवी शोज में भी काम किया है। वहीं चंद्रकांत बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमज़द खान के परम मित्र थे। दोनों ने कॉलेज की पढ़ाई एक साथ पूरी की। चंद्रकांत को बचपन से ही नाटकों और एक्टिंग में काफी रुचि थी। इसी के चलते वह नाटकों में हिस्सा लेने लगे थे।

read more : 7th pay commission : सरकारी कर्मचारियों का 8 फीसदी DA बढ़ाने का ऐलान, सीएम ने दिया दिवाली गिफ्ट 

बता दें कि चंद्रकांत का जन्म 1 जनवारी, 1946 को गुजरात राज्य के बनासकांठा जिला के भीलडी गांव में हुआ था। उनके पिता एक बिजनसमैन थे और बाद में वह गुजरात से आकर मुंबई में ही बस गए थे। वहीं चंद्रकांत का बचपन मुंबई में ही बीता और शिक्षा भी यही से पूरी हुई।

 
Flowers