अगले दिन के मौसम का हाल ? इन राज्यों में बारिश तो यहां गिरेगी बर्फ, यहां आगामी 10 दिनों पूर्वानुमान |

अगले दिन के मौसम का हाल ? इन राज्यों में बारिश तो यहां गिरेगी बर्फ, यहां आगामी 10 दिनों पूर्वानुमान

Weather report: मप्र, छग और राजस्थान में भी तापमान गिर रहा है। भारत मौसम विभाग(IMD) के अनुसार, अगले 2-3 दिनों में सर्दी जोर पकड़ेगी। इस बीच चक्रवाती तूफान मैंडूस या मंडौस(Cyclonic storm Mandous) का भी अभी असर दिख रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2022 / 04:46 PM IST, Published Date : December 12, 2022/4:44 pm IST

agale din ke mausam ka haal, Weather report, Cyclone Mandous aftermath, rain and cold wave updates

इन दिनों लगातार ठंड बढ़ रही हैं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में दिखने लगा है। पंजाब-हरियाणा, दिल्ली, बिहार, यूपी, झारखंड आदि में सर्दी बढ़ने लगी है। मप्र, छग और राजस्थान में भी तापमान गिर रहा है। भारत मौसम विभाग(IMD) के अनुसार, अगले 2-3 दिनों में सर्दी जोर पकड़ेगी। इस बीच चक्रवाती तूफान मैंडूस या मंडौस(Cyclonic storm Mandous) का भी अभी असर दिख रहा है।

आजकल में इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग और स्काईमेट वेदर के अनुसार, 13 दिसंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की संभावना है। आजकल में आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी तट पर एक या दो भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। लक्षद्वीप और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है। विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। (पहली तस्वीर साइक्लोन मैंडूस के गुजरने के बाद चेन्नई की है)

अगले दिन के मौसम का हाल जानने के लिए इस लिंक को क्लिक करें

agale din ke mausam ka haal, Weather report, Cyclone Mandous aftermath, rain and cold wave updates

चक्रवात मैंडूस के कारण आंध्र प्रदेश में 5000 हेक्टेयर से अधिक फसल क्षतिग्रस्त

आंध्र प्रदेश में बारिश से संबंधित घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, राज्य के कुछ दक्षिणी जिलों में चक्रवात ‘मैंडूस’ के प्रभाव से भारी वर्षा के बाद राहत शिविरों में 1,000 से अधिक लोग शरण लिए हुए हैं।

एसपीएसआर नेल्लोर और तिरुपति जिले छोटी नदियों- कंडालेरू, मनेरू और स्वर्णमुखी में अचानक बाढ़ की संभावना के कारण अलर्ट पर थे। इस बीच आजकल में राज्य के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वाईएसआर कडप्पा जिले के दार्जीपल्ली गांव की रहने वाली के पद्मावती की शनिवार को दीवार गिरने से मौत हो गई।

बारिश के कारण कुल 4,647.4 हेक्टेयर कृषि और 532.68 हेक्टेयर बागवानी फसलों को नुकसान पहुंचा, जबकि 170 घर नष्ट हो गए। चार जिलों में एसडीआरएफ के 140 और एनडीआरएफ के 95 कर्मियों को तैनात किया गया है।

read more:  गांव में मिली गोलेनुमा वस्तु से मचा बवाल, मामला इतना बढ़ा कि कमिश्नर को देना ऐसा जबाब…जानें

read more: Gwalior Crime News: पति ने वायरल कर दिया पत्नी का अश्लील वीडियो। दहेज के केस में राजीनामा न करने से नाराज था पति

 
Flowers