एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान लगातार दूसरे दिन रद्द, यात्री नाखुश |

एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान लगातार दूसरे दिन रद्द, यात्री नाखुश

एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान लगातार दूसरे दिन रद्द, यात्री नाखुश

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 12:33 PM IST, Published Date : May 9, 2024/12:33 pm IST

तिरुवनंतपुरम/ कोझिकोड, नौ मई (भाषा) केरल के विभिन्न हवाई अड्डों से अन्य देशों की यात्रा करने के इच्छुक लोग एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों के बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन रद्द होने के कारण बेहद आक्रोशित हैं।

दरअसल चालक दल के सदस्यों के छुट्टी पर होने के कारण एयरलाइन को 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कन्नूर हवाई अड्डों पर यात्रियों को उस समय निराशा हुई जब खाड़ी देशों के लिए उड़ानें लगातार दूसरे दिन एकदम अंत समय में रद्द कर दी गईं।

अचानक उड़ानें रद्द होने से लोगों में काफी गुस्सा है और उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कोझिकोड के कारीपुट हवाई अड्डे पर एक यात्री ने संवाददाताओं से कहा,‘‘ मुझे कल एअर इंडिया एक्सप्रेस से आश्वासन दिया गया था कि मैं बृहस्तिवार को कतर की यात्रा कर सकता हूं लेकिन उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया। आखिरी वक्त में मुझे बताया गया कि मेरी फ्लाइट लगातार दूसरे दिन फिर रद्द कर दी गई है।’’

एक अन्य यात्री ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर एक टीवी चैनल से कहा कि उसका कार्य वीजा आज समाप्त हो जाएगा। उसने कहा जब कल खाड़ी क्षेत्र के लिए उड़ान रद्द की गई तो उसे आज का टिकट दिया गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं यहां (तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे) पहुंचा तो एअरलाइन ने मुझे बताया कि उड़ान रद्द कर दी गई है। अगर मैं आज रात तक अपने कार्यस्थल पर नहीं पहुंचा तो मेरा वीजा समाप्त हो जाएगा और मैं अपनी नौकरी खो दूंगा।’’

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के कम से कम 25 उन सदस्यों को बर्खास्त करने संबंधी पत्र जारी किए हैं जिन्होंने बीमार होने की सूचना दी थी।

चालक दल के सदस्यों के नहीं होने के कारण एअरलाइन को 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। एअरलाइन से जुड़े सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि टाटा समूह के स्वामित्व वाली एअरलाइन ने बीमार होने की सूचना देने वाले चालक दल के अन्य सदस्यों को बृहस्पतिवार शाम चार बजे तक काम पर लौटने का आदेश दिया है और ऐसा नहीं करने पर उन्हें भी बर्खास्त किया जाएगा।

भाषा शोभना मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers