एयर इंडिया को मिली नई पहचान, पेश किया नया ब्रांड लोगो और डिजाइन
Air India released new brand identity: Tata group Air India gets new identity, introduces new brand logo and design
Air India released new brand identity
Air India released new brand identity : नई दिल्ली। टाटा समूह के स्वामित्व में आने के बाद एयर इंडिया का कायाकल्प करने की योजना के तहत गुरुवार को एयरलाइन की नई ब्रांड पहचान और विमान के रंगरूप का अनावरण किया गया। एयर इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा कि विमान का नया रूप एयर इंडिया द्वारा पहले से इस्तेमाल की जाती रही भारतीय खिड़की को सोने की खिड़की के फ्रेम में डिजाइन किया गया है। विज्ञप्ति में इसे ‘संभावनाओं की खिड़की’ का प्रतीक बताया गया है।
Air India released new brand identity : एयर इंडिया का नया प्रतीक चिह्न (लोगो) ‘द विस्टा’ सोने की खिड़की के फ्रेम के शिखर से प्रेरित है, जो असीमित संभावनाओं, प्रगतिशीलता और भविष्य के लिए एयरलाइन के साहसिक, आत्मविश्वासपूर्ण दृष्टिकोण को दर्शाता है। एयरलाइन ने कहा कि नए विमान के रंगरूप और डिजाइन में गहरे लाल, बैंगनी और सुनहले रंग की हाइलाइट्स के साथ-साथ चक्र से प्रेरित पैटर्न भी शामिल किया गया है। नई ब्रांड पहचान को ब्रांड परिवर्तन कंपनी फ्यूचरब्रांड के साथ साझेदारी में डिजाइन किया गया है।
#WATCH एयर इंडिया ने अपने नए लोगो का अनावरण किया। pic.twitter.com/vp9QKriUlE
— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 10, 2023
Air India released new brand identity
एयर इंडिया ने कहा कि यात्रियों को दिसंबर 2023 से शुरू होने वाली यात्रा के दौरान नया लोगो दिखाई देना शुरू हो जाएगा। इस लोगो को एयरलाइन का पहले A350 विमान पर प्रदर्शित किया जाएगा। टाटा समूह ने जनवरी 2022 में घाटे में चल रही एयर इंडिया का नियंत्रण सरकार से अपने हाथ में लिया था। इसके बाद से ही उसने एयरलाइन के कायाकल्प के लिए कई स्तरों पर योजनाएं बनाई हैं। इसी क्रम में एयर इंडिया ने एयरबस और बोइंग को 470 विमानों की आपूर्ति के लिए 70 डॉलर का ऑर्डर भी दिया है।

Facebook



