घरेलू उड़ानों के लिए एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग, लेकिन ये यात्री नहीं कर सकेंगे सफर, जानें नियम | Air India starts booking for domestic flights, but these passengers will not be able to travel, learn rules

घरेलू उड़ानों के लिए एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग, लेकिन ये यात्री नहीं कर सकेंगे सफर, जानें नियम

घरेलू उड़ानों के लिए एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग, लेकिन ये यात्री नहीं कर सकेंगे सफर, जानें नियम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : May 14, 2020/1:42 pm IST

नई दिल्‍ली। कोरोना संकट काल में ट्रेनों के बाद अब हवाई सफर नियमों के तहत शुरू होने जा रही है। इसके लिए एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए आज से बुकिंग शुरू कर दी। वहीं एयर इंडिया की उड़ानें 18 मई से शुरू हो जाएगी। हालांकि सामान्‍य यात्रियों के लिए ये सुविधा नहीं है।

Read More News: चीन को घेरने की तैयारी, प्रतिबंध लगाने अमेरिकी संसद में बिल पेश

बता दें कि वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण में कोरोना के चलते 31 देशों से फंसे करीब 30 हजार भारतीयों की स्वदेश वापसी होगी। 16 मई से 22 मई के बीच 149 विमानों का संचालन किया जाएगा। इसके मद्देनजर एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए आज से बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं अपने बयानों में एयर इंडिया ने स्पष्ट किया है कि विदेश में फंसे जो लोग वापस आ रहे हैं, केवल उनके लिए घरेलू उड़ानें चलाई जाएंगी। ये उड़ाने किसी भी सामान्‍य यात्री के लिए नहीं हैं।

Air Plane schedule by Saad Bin Omer on Scribd

Read More News: अमेरिका में कोरोना से मौत की संख्या चीन में संक्रमितों से भी ज्यादा, बीते 24 घंटे में 1813 ने 
उल्लेखनीय है कि पहले चरण में विदेश में फंसे भारतीय विदेश लौटे हैं। वहीं अब दूसरे चरण में भारतीयों की स्वदेश वापसी होगी। वहीं भारत पहुंचे के बाद उन लोगों के सामने अपने गृह राज्‍य पहुंचने की बड़ी समस्‍या होती है। इसे ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों का संचालन शुरू किया जा रहा है।

Read More News:स्वास्थ्य विभाग का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार, कोरोना काल में मांगी थी बड़ी रकम