बिचौलिया मिशेल की अदालत में पैरवी करना जोसेफ को पड़ा भारी, युवक कांग्रेस से निकाले गए | Aljo Joseph expelled from the Youth congress

बिचौलिया मिशेल की अदालत में पैरवी करना जोसेफ को पड़ा भारी, युवक कांग्रेस से निकाले गए

बिचौलिया मिशेल की अदालत में पैरवी करना जोसेफ को पड़ा भारी, युवक कांग्रेस से निकाले गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : December 5, 2018/4:18 pm IST

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड केस के बिचौलियों में से एक क्रिश्चियन मिशेल की अदालत में पैरवी करना अधिवक्ता और युवक कांग्रेस के लीगल सेल के इंचार्ज एल्जो जोसेफ को भारी पड़ गया। उन्हें लीगल सेल से हटाते हुए पार्टी से निकाल दिया गया है। युवक कांग्रेस प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने कहा है कि जोसेफ व्यक्तिगत स्तर पर मिशेल की पैरवी कर रहे थे। उन्होंने पैरवी करने से पहले युवक कांग्रेस से न तो बातचीत की थी, न ही कोई अनुमति नहीं ली थी।

बता दें कि एल्जो जोसेफ, बुधवार को बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल की तरफ से अदालत में पेश हुए थे। वे पेशे से वकील होने के साथ इंडियन यूथ कांग्रेस के लीगल सेल के पदाधिकारी हैं। ऐसे में जोसेफ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो पेशेवर वकील हैं, उनके पेशे को कांग्रेस पार्टी और क्रिश्चियम मिशेल के बीच संबंधों को जोड़कर नहीं देखना चाहिए सकते।

एल्जो जोसेफ ने सफाई दी कि उनकी वकालत और पार्टी के बीच संबंध होना दोनों अलग-अलग मुद्दे हैं। उन्होंने कहा, दुबई में उनका एक दोस्त है जो क्रिश्चियन मिशेल का भी दोस्त है। उनके दोस्त ने क्रिश्चियन मिशेल के केस को लड़ने की अपील की। वो उसके अनुरोध को ठुकरा नहीं सके। इसलिए मामले को राजनीतिक रंग देना सही नहीं होगा।

यह भी पढ़ें :

वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी ने कहा कि क्रिश्चियन मिशेल के केस में एल्जो जोसेफ का शामिल होना इस बात को इंगित करता है कि कांग्रेस किस तरह से दलालों और भ्रष्ट लोगों के साथ खड़ी होती रही है।