All controversial statements of Mani Shankar Aiyar | Mani Shankar Aiyar: जयराम रमेश ने कहा, 'मणिशंकर अय्यर का कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं हैं'.. पूछा 'कौन हैं वो?'

Mani Shankar Aiyar: जयराम रमेश ने कहा, ‘मणिशंकर अय्यर का कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं हैं’.. पूछा ‘कौन हैं वो?’

दरअसल मणिशंकर अय्यर ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 1962 में चीनियों ने 'कथित' तौर पर भारत पर आक्रमण किया था।

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2024 / 07:41 AM IST, Published Date : May 30, 2024/7:40 am IST

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों और टिप्पणियों की वजह से मीडिया में सुर्खियां बटोरने वाले पूर्व सांसद, मंत्री और कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर इस बार अपनी ही पार्टी के निशाने पर है। कांग्रेस ने उनके ताजा विवादित से खुद को अलग कर लिया हैं। पार्टी के महासचिव जयराम रमेश उनके चीन पर किये गये नए टिप्पणी से खासे नाराज दिखाई दिए और पूछा कि वह हैं कौन?

PM Modi Visit Punjab: अंतिम चरण के मतदान से पहले आज से 2 दिन ध्यान लगाएंगे PM मोदी… पंजाब में करेंगे चुनाव प्रचार 

All controversial statements of Mani Shankar Aiyar

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, “मणिशंकर अय्यर कौन हैं? वे कोई अधिकारी नहीं हैं, वे पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री हैं। वे अपनी निजी हैसियत से जो चाहें बोल सकते हैं। हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मीडिया, बीजेपी की ट्रोल आर्मी और सोशल मीडिया इसे चलाते रहते हैं। आज उनका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। वे कांग्रेस पार्टी में हैं, लेकिन वे सांसद भी नहीं हैं, वे सिर्फ पूर्व सांसद हैं।”

उन्होंने ये भी कहा, “मणिशंकर अय्यर ने अपने कथित आक्रमण वाले बयान से बिना शर्त माफी मांग ली है और पार्टी का उनके बयान से कोई लेना-देना नहीं है। पार्टी उनके मूल बयान से खुद को अलग करती है।”

Mani Shankar Aiyar called the 1962 Chinese attack ‘alleged’

क्या कहा था अय्यर ने

दरअसल मणिशंकर अय्यर ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 1962 में चीनियों ने ‘कथित’ तौर पर भारत पर आक्रमण किया था। मणि शंकर के इसी बयान के बाद वह विपक्ष के निशाने पर हैं। भाजपा ने उनके सात-साथ पूरे कांग्रेस को इस मामले में लपेटा हैं। दूसरी तरफ जयराम रमेश ने कहा कि चीन का आक्रमण वास्तविक था और चीन का आक्रमण वास्तविक था।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp