All government schools will remain closed due to MCD election

राजधानी में दो दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

All government schools will remain closed for two days : राजधानी में दो दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 06:42 AM IST, Published Date : December 3, 2022/6:40 am IST

नयी दिल्ली : School Closed : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार के सभी स्कूल शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने शुक्रवार को एक सर्कुलर जारी कर यह जानकारी दी।

Read More : बंद कर दिए जाएंगे शहर में सभी हुक्का बार! मेयर ने किया बड़ा दावा, चोरी छिपे बेचते पाए जाने पर….

सर्कुलर में कहा गया है, “शिक्षा निदेशालय के सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को सूचित किया जाता है कि एमसीडी चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर तीन दिसंबर (शनिवार) को स्कूलों में अवकाश घोषित किया जाएगा।”

Read More : ‘चुनाव की तारीखों पर चर्चा करें वरना….’ यहां के पूर्व प्रधानमंत्री ने दी चेतावनी

सर्कुलर में कहा गया है कि लगभग 90 प्रतिशत स्कूल कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में तैनात रहेंगे, इसलिए सभी एमसीडी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को पांच दिसंबर को भी विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद करने का निर्देश दिया जाता है। हालांकि, सर्कुलर में स्पष्ट किया गया है कि उपलब्ध शिक्षक पांच दिसंबर को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करेंगे। सर्कुलर के मुताबिक, डीओई ने प्रधानाध्यापकों को सूचित किया है कि तीन दिसंबर की छुट्टी के एवज में 10 दिसंबर को कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers