संतुलित और सतत विकास के लिए सभी मिलकर काम करें: मिश्र |

संतुलित और सतत विकास के लिए सभी मिलकर काम करें: मिश्र

संतुलित और सतत विकास के लिए सभी मिलकर काम करें: मिश्र

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 06:35 PM IST, Published Date : May 9, 2024/6:35 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

जयपुर, नौ मई (भाषा) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बृहस्पतिवार को राज्य के संतुलित और सतत विकास के लिए मिलकर काम करने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश का टिकाऊ और दीर्घकालीन विकास प्राथमिकता होना चाहिए।

वह यहां राजभवन में राज्यपाल सलाहकार मण्डल की बैठक में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने सर्वांगीण विकास के अंतर्गत आदिवासी कल्याण, शिक्षा, कृषि, पर्यटन, उद्योग आदि क्षेत्रों में सुनियोजित योजनाओं के जरिए दीर्घकालीन विकास को ध्यान में रखते हुए कार्य करने का आह्वान किया।

उन्होंने ‘कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी (सीएसआर)’ के तहत राज्य के विकास से जुड़े प्रभावी कार्य हाथ में लेकर उनके क्रियान्वयन की भी आवश्यकता जताई।

आधिकारिक बयान के अनुसार मिश्र ने कहा कि राज्यपाल सलाहकार मंडल के अंतर्गत विषय विशेषज्ञों के सुझाव आमंत्रित कर उनके आधार पर प्रदेश के सतत, स्थायी और चहुंमुखी विकास के लिए काम करने की पहल की गई है।

उन्होंने बैठक में राजस्थान में उपलब्ध संसाधनों का समुचित दोहन कर प्रदेश के युगानुकुल विकास के लिए कार्य किए जाने, उद्यमिता विकास के लिए प्रयास बढ़ाए जाने पर जोर दिया।

बैठक में टीएमआई समूह के चेयरमैन टी. मुरलीधरन, एचआरएच ग्रुप के निदेशक लक्ष्यराज सिंह मेवाड़, वरिष्ठ अधिवक्ता आर. एन. माथुर, अर्थशास्त्री डॉ. मनोरंजन शर्मा, शिक्षाविद प्रो. एके गहलोत और डा. विश्वपति त्रिवेदी ने विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए अपने सुझाव दिए।

भाषा पृथ्वी राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)