Order to close all school

1 जनवरी से बंद रहेंगे प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल, आदेश जारी

दिल्ली सरकार के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश एक जनवरी से

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 12:54 PM IST, Published Date : December 24, 2022/12:38 pm IST

नयी दिल्ली: Order to close all school दिल्ली सरकार के सभी विद्यालयों में एक जनवरी से दो सप्ताह का शीतकालीन अवकाश होगा। शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने एक परिपत्र जारी कर यह जानकारी दी। डीओई ने कहा है कि हालांकि, पाठ्यक्रम को दोहराने और विद्यार्थियों के सीखने के स्तर एवं उनके अकादमिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए नौंवी से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए दो से 14 जनवरी तक एक विशेष अकादमिक सत्र का आयोजन किया जाएगा।

Read More: यूट्यूबर अरमान मलिक ने की तीसरी शादी!… वीडियो के डिसक्रिप्शन में लिखा – तीसरी वाइफ बोलेगी दुनिया

Order to close all school बृहस्पतिवार को जारी परिपत्र में कहा गया है, “शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी विद्यालय एक -15 जनवरी 2023 के दौरान शीतकालीन अवकाश के लिए बंद रहेंगे।” इसमें कहा गया है, “पाठ्यक्रम को दोहराने और छात्रों के अकादमिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए नौवीं से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए दो से 14 जनवरी तक विशेष कक्षाएं संचालित की जाएंगी। इन कक्षाओं के माध्यम से विद्यार्थी परीक्षा के दृष्टिकोण से विषयों की बुनियादी अवधारणाओं को दोहरा पायेंगे।”

Read More: Cirkus Movie Review : एक मिनट में जाने रणवीर सिंह की सर्कस देखे या ना देखें 

परिपत्र के मुताबिक, दोहरी पाली वाले विद्यालयों के लिए विशेष कक्षाएं विद्यालय भवन के अलग-अलग हिस्से में संचालित की जाएंगी। इसमें कहा गया है, “हालांकि, अगर जगह की कमी है तो शाम की पाली के विद्यालयों के प्रमुख संबंधित शिक्षा उपनिदेशक (डीडीई) से परामर्श कर सकते हैं और शाम के समय में कक्षाएं संचालित करने का विकल्प चुन सकते हैं।”

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक