heavy rain warning issued in many districts

Rain Alert december: आज भी बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

All schools and colleges will remain closed : School Closed: आज भी बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 10:40 AM IST, Published Date : December 13, 2022/7:53 am IST

नई दिल्ली। Rain Alert december: चक्रवात मैंडूस का असर देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ ही कम होता नजर आ रहा है। लेकिन तूफान के कारण तमिलनाडु में भारी से भारी बारिश हुई। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अब भी कई इलाको में चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है। तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने अभी अगले दो दिन मध्यम से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

Read More : India China Conflicts in Tawang: LAC में झड़प पर कांग्रेस अध्यक्ष ने PM मोदी पर किया वार, सदन में चर्चा की मांग

मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु के कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और विल्लुपुरम जिलों में आज यानी 13 दिसंबर को भी स्कूलों की छुट्टी है। तमिलनाडु में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश के अलर्ट और चक्रवात से हुए भारी नुकसान को देखते हुए सोमवार को भी कई जिलों में स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित किया है।

Read More : आज होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक, संविदा नियुक्ति समेत कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

लगातार बंद है सभी स्कूल-कॉलेज

बता दें कि तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश के चलते राज्य के कई जिलों ने स्कूल और कॉलेज बंद हैं। भारी बारिश और मैंडूस तूफान की वजह से 05, 07, 08, 09 और 10 दिसंबर को भी स्कूल-कॉलेज बंद थे। इसके साथ ही इस दौरान आयोजित होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया था। वहीं, 11 दिसंबर को स्कूलों में रविवार का अवकाश था। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD द्वारा जारी अलर्ट के बाद प्रशासन ने 13 दिसंबर को भी स्कूलों में छुट्टी घोषित की है।

Read More : Trigrahi Yog December 2022: त्रिग्रही योग से चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

School Closed In Many districts : बताया जा रहा है कि तिरुवल्लुर के जिलाधिकारी अल्बी जॉन ने कहा कि दिन में बारिश में वृद्धि और लगातार बारिश के पूर्वानुमान के कारण जिले के सभी स्कूलों को सोमवार दोपहर तीन बजे तक बंद करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही जिले के सभी स्कूलों के लिए मंगलवार को भी छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Read More : India news today in hindi 13 December: चीनी सेना पर भरोसा नहीं किया जा सकता, LAC पर पेट्रोलिंग पॉइंट्स बनाया जाए: रक्षा विशेषज्ञ

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी तट पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जबकि लक्षद्वीप और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके इलावा विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers