all schools closed

15 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, देश में बढ़ते कोरोना के बीच लिया गया बड़ा फैसला

15 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, देश में बढ़ते कोरोना के बीच लिया गया बड़ा फैसला! all schools closed

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2023 / 11:27 AM IST, Published Date : December 23, 2023/11:27 am IST

नई दिल्ली। all schools closed देशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और इसके साथ ही शीतलहर की शुरुआत हो गई है। कई राज्यों में कांप जानें वाली ठंड ने लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। वहीं कई राज्यों के स्कूलों में बच्चों को शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। इसी बीच हरियाणा सरकार ने 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है।

Read More: भाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक संपन्न, प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में बनी लोकसभा में जीत की रणनीति

all schools closed इसके अलावा उत्तर प्रदेश के डायरेक्टर जनरल स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर ठंड को देखते हुए विंटर वेकेशन से संबंधित जानकारी जारी की गयी है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के परिषदीय स्कूलों को 31 दिसंबर 2023 से बंद करने का ऐलान किया है जो 14 जनवरी तक लागू रहेगा। इस प्रकार से स्टूडेंट्स को विंटर वेकेशन के लिए 15 दिनों की छुट्टियां दी जा रही हैं।

Read More: Vivek Bindra Wife Video: शादी के दूसरे ही दिन मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने नई नवेली दुल्हन को खुलेआम पीटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हरियाणा में इतन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल

आपको बता दें कि हरियाणा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कांप जाने वाली ठंड की वजह से लोग यहां अपने घरों से बाहर नहीं जा रहे है। वहीं ठंड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने स्कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया है। जिसके लिए सरकार ने आदेश जारी है। जारी आदेश के अनुसार, एक जनवरी 2024 से 15 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

Read More: BJP Meeting: बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, लोस चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा 

उत्तर प्रदेश 15 दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में भी लगातार ठंड बढ़ रही है। यहां लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है। ठंड को देखते हुए यहां भी सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, यहां 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp