All Schools will Close till 24 October due to Sitrang Cyclone

विकराल रूप लिए बढ़ रहा है ‘सितरंग’ साइक्लोन, इन 6 राज्यों में होगी भारी बारिश, अफसरों की छुट्टियां रद्द, स्कूल बंद

विकराल रूप लिए बढ़ रहा है ‘सितरंग’ साइक्लोन : All Schools will Close till 24 October due to Sitrang Cyclone

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 24, 2022/7:53 am IST

All Schools will Close  बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ अब तटीय इलाके की ओर बढ़ रहा है। चक्रवात सितरंग के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। बंगाल के कई इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्थानों में भेजा रहा है। इसके साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कई टीमें अभी से तैनात कर दी गई हैं।

Read More : एक ही परिवार के 3 लोगों ने निगला जहर, पिता-पुत्र की मौत

All Schools will Close  भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को कहा कि दक्षिण असम, पूर्वी मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा सोमवार से बुधवार तक होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा त्रिपुरा और मिजोरम में 26 अक्टूबर (बुधवार) तक अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

Read More :  Petrol Diesel Price On Diwali: दिवाली पर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! यहां चेक करें अपने शहर में ईंधन की कीमत

असम के तीन दक्षिणी जिलों – कछार, करीमगंज और हैलाकांडी, मिजोरम के सभी 11 जिलों, त्रिपुरा के सभी 8 आठ जिलों और नगालैंड के 16 जिलों में से अधिकांश ने संभावित चक्रवाती परिस्थितियों से निपटने के लिए कई उपाय किए हैं। आईएमडी के बयान में कहा गया कि पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव पिछले छह घंटों के दौरान 20 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा और रविवार की सुबह पश्चिम मध्य और इससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी और बंदरगाह के उत्तर-पश्चिम में लगभग 640 किमी पर केंद्रित था।

Read More : आज अलर्ट मोड पर रहेगा नगर निगम का फायर अमला, 300 से ज्यादा कर्मचारी रहेंगे तैनात 

त्रिपुरा में स्कूल बंद

यह 25 अक्टूबर की सुबह तड़के तिनकोना द्वीप और सैंडविच के बीच, बारीसाल के करीब, उत्तर-पूर्वोत्तर से होते हुए बांग्लादेश तट को पार करेगा। अगरतला में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सभी विभागों, सेना और केंद्रीय अर्ध-सैन्य बलों के साथ सक्रिय समर्थन की मांग करते हुए स्थिति की समीक्षा की। त्रिपुरा के सूचना और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने अगले एक सप्ताह के लिए सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं और 24 अक्टूबर से स्कूल और शैक्षणिक संस्थान तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे।