Anganwadi workers Salary Hike

Anganwadi workers Salary Hike: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी सौगात, इस राज्य की सरकार ने वेतन में की तगड़ी बढ़ोतरी

Anganwadi workers Salary Hike: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी सौगात, इस राज्य की सरकार ने वेतन में की तगड़ी बढ़ोतरी

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2024 / 08:08 AM IST, Published Date : January 29, 2024/8:08 am IST

तिरुवनंतपुरम: Anganwadi workers Salary Hike अगर आप केरल में रहते हैं और आप आंगनवाड़ी कार्यकर्ता या सहायिका है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल केरल सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने इन लोगों के वेतन में 1,000 रुपए बढ़ाने का फैसला लिया है। वित्त मंत्री के. एन. बालगोपाल ने कहा कि जो 10 साल से अधिक समय से सेवा दे रहे हैं उन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के वेतन में एक हजार रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी।

Read More: सीएम भजन लाल शर्मा से मिले डॉ. मोहन यादव, विकास कार्यों से जुड़े इन मुद्दों पर हुई चर्चा 

Anganwadi workers Salary Hike वहीं अन्य लोगों के वेतन में 500 रुपए का इजाफा किया जाएगा। इस वेतन का लाभ प्रदेश के 60,232 कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा। आपको बता दें कि वर्तमान में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं 12000 और 8000 रुपए वेतन मिलता है। सरकार के इस फैसले के बाद इन सभी के वेतन में वृद्धि होगी।

Read More: सोफिया अंसारी का सेक्सी वीडियो वायरल, ऐसा लुक देख पानी-पानी हो रहे फैंस 

बयान के अनुसार वे दिसंबर, 2023 से संशोधित वेतन के लिए पात्र होंगी। बयान में कहा गया है कि राज्य में एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) के तहत 33,115 आंगनवाड़ी केंद्र हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp