Another leader disillusioned with Congress, big blow before elections

Congress Leader Join BJD:  एक और नेता का कांग्रेस से मोहभंग, चुनाव से पहले दिया बड़ा झटका, थामा इस पार्टी का दामन

एक और नेता का कांग्रेस से मोहभंग, चुनाव से पहले दिया बड़ा झटका, Another leader disillusioned with Congress, big blow before elections

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2024 / 12:21 AM IST, Published Date : March 27, 2024/3:28 pm IST

भुवनेश्वर : ओड़िशा में कांग्रेस के छह बार के विधायक सुरेश राउतराय के बेटे मन्मथ राउतराय बुधवार को प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल में शामिल हो गए। पेशे से कमर्शियल पायलट रह चुके मन्मथ अपने समर्थकों के साथ बीजद मुख्यालय शंख भवन गए। पार्टी के सांसद मानस मंगराज और सस्मित पात्रा ने पार्टी में उनका स्वागत किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने पिता सुरेश राउतराय और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की विचारधारा के लिए काम करूंगा। दोनों नेताओं के जीवन में एक ही एजेंडा है और वह है विकास का। मैं ओडिशा के विकास के लिए काम करूंगा।’’ सुरेश राउतराय ने मंगलवार को कहा था कि वह चाहते हैं कि उनका बेटा कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े ।

Read More : CUET UG 2024 Registration : सीयूईटी यूजी ऑनलाइन आवेदन की बढ़ाई गई तारीख, जानें अब कब तक भर सकेंगे फॉर्म 

विधायक राउत राय ने कही ये बात

जटानी के विधायक राउतराय ने कहा, ‘‘मैं मन्मथ के बीजद में शामिल होने के फैसले को स्वीकार करता हूं क्योंकि वह अपने राजनीतिक करियर पर निर्णय करने के लिए काफी परिपक्व हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह आगामी चुनाव अपनी उम्र के कारण नहीं लड़ेंगे। हालांकि, 80 वर्षीय नेता ने कहा कि वह कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करेंगे न कि अपने बेटे के पक्ष में। ऐसी संभावना है कि बीजद उम्मीदवार के तौर पर मन्मथ चुनाव मैदान में उतरेंगे ।

Read More : YouTube Removes 22 Lakh Videos In India: यूट्यूब का भारत पर बड़ा एक्शन… प्लेटफॉर्म से हटाए 22 लाख से अधिक वीडियो, जानिए वजह 

यहां से टिकट मिलने की लगाई जा रही थी अटकलें

मन्मथ ने कहा कि उनके पिता का आशीर्वाद उनके साथ है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पिता चाहते थे कि मैं कांग्रेस में शामिल हो जाऊं, लेकिन मैंने अपनी राजनीतिक यात्रा नवीन पटनायक के नेतृत्व में शुरू करने का निर्णय किया । बता दे कि यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजद मन्मथ को या तो भुवनेश्वर लोकसभा सीट से या जटानी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बना सकती है। मन्मथ ने एयर इंडिया के पायलट पद से इस्तीफा दे दिया था और जनवरी में घर लौट आए थे जहां उनके पिता एवं उनके समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया।