Today Live News & Updates News 8th March 2024
LIVE NOW

Today Live News & Updates News: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, यहां देखें कौन-कहां से होगा उम्मीदवार…

Today Live News & Updates News 8th March 2024 :Congress's first list for Lok Sabha elections released

Edited By :   Modified Date:  March 8, 2024 / 08:18 PM IST, Published Date : March 8, 2024/8:52 am IST

Today Live News & Updates News : दिल्ली में कांग्रेस ने आज लोकसभा के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जारी सूची में छत्तीसगढ़ के 6 प्रत्याशी समेत 9 राज्यों के 39 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग चुकी है। जारी सूची के अनुसार छत्तीसगढ़ में जो नाम सामने आए हैं उनमें जांजगीर लोकसभा सीट से शिव डहरिया, कोरबा लोस से ज्योत्सना महंत, राजनांदगांव लोस से भूपेश बघेल, दुर्ग लोकसभा से राजेंद्र साहू, रायपुर लोकसभा से विकास उपाध्याय, महासमुंद लोकसभा से ताम्रध्वज साहू का नाम तय हो गया है।

रायसेन : Today Live News & Updates News : मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में शिव पूजन के दौरान पथराव किया गया है। असामाजिक तत्वों ने शिव पूजन के दौरान पथराव की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद हिन्दू संगठनों ने बाजार बंद करवा दिया है। इसके साथ ही हिंदू संगठनों ने थाने का घेराव कर दिया है और धरने पर बैठ गए हैं। ी मामले की जानकारी मिलते ही मंत्री रामपाल सिंह भी मौके पर पहुँच चुके हैं। यह पूरा मामला बम्होरी थाना क्षेत्र का है।

Today Live News & Updates News 8th March 2024: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार कहते हैं, “मैंने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की क्योंकि वह हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। जहां तक लोकसभा के टिकटों की बात है, हमने 50% (14 सीटों) पर चर्चा की है। आखिरकार पार्टी आलाकमान फैसला करेगा। मल्लिकार्जुन खड़गे को खुद करना है।” तय करें कि वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं। अंततः यह तय करने के लिए उन्हें देश भर में यात्रा करनी होगी…”

 

देशभर में आज महाशिवरात्रि की धूम नजर आ रही हैं। बात करें छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की तो दोनों ही राज्यों में स्थित शिवालयों में बड़े पैमाने पर भक्त जलाभिषेक के लिए पहुँच रहे हैं। उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए भड़ी संख्या शिवभक्त पहुंचे हुए हैं। इसी तरह रायपुर से लेकर बिलासपुर और भोपाल से लेकर इंदौर तक में आज सुबह से ही महाशिवरात्रि के पर्व की धूम नजर आ रही हैं। जगह-जगह भोग-भंडारे का आयोजन हो रहा हैं, गाजे-बाजे के साथ शिव जी की बरात निकालने की तैयारी की जा रही हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें