Himanta Biswa Sarma On Child Marriage

‘जब तक मैं ज़िंदा हूं बाल विवाह नहीं होने दूंगा’, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान

Himanta Biswa Sarma On Child Marriage : हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "...मेरी बात ध्यान से सुनो, जब तक मैं जीवित हूं असम में बाल विवाह नहीं होने

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2024 / 12:18 PM IST, Published Date : February 26, 2024/12:18 pm IST

गुवाहाटी : Himanta Biswa Sarma On Child Marriage : असम की हिमंत बिस्वा सरकार ने हाल ही में मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम को रद्द करने का फैसला लिया। असम कैबिनेट ने सदियों पुराने असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम को निरस्त करने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। इस अधिनियम में विवाह की अनुमति देने वाले प्रावधान शामिल थे। इसमें भले ही दूल्हा और दुल्हन 18 और 21 वर्ष की कानूनी उम्र तक नहीं पहुंचे हों, जैसा कि कानून द्वारा आवश्यक है। यह कदम असम में बाल विवाह पर रोक लगाने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है।

यह भी पढ़ें : Bhopal Crime News: हत्या या आत्महत्या..? पत्नी से लड़कर खुद को आग के हवाले करने के मामले में उलझे कई पेंच 

जब तक मैं ज़िंदा हूं नहीं होने दूंगा बाल विवाह

Himanta Biswa Sarma On Child Marriage :  वहीं अब बाल विवाह को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, जब तक मैं जिंदा हूं असम में बाल विवाह नहीं होने दूंगा। दरअसल, असम विधानसभा में अपने भाषण के दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “…मेरी बात ध्यान से सुनो, जब तक मैं जीवित हूं मैं असम में बाल विवाह नहीं होने दूंगा। जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जीवित हैं ऐसा नहीं होने दूंगा…मैं आपको राजनीतिक रूप से चुनौती देता हूं मैं इस दुकान को 2026 से पहले बंद कर दूंगा।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp