Assam CM in action Arrest of those marrying girls below 18 years will start

18 साल से कम उम्र की लड़कियों से शादी करने वालों की आज से शुरू होगी गिरफ्तारी, CM के बयान से मची अफरा-तफरी

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 01:30 PM IST, Published Date : February 3, 2023/1:30 pm IST

Assam CM in action: कम उम्र की लड़कियों से शादी करके बाल विवाह कानून को तोड़ने वालो पर असम की सरकार बेहद सख्त हो चुकी हैं। अब ऐसे लोगो की आज से गिरफ्तारी शुरू की जाएगी जिन्होंने इस कानून को तोड़ा होगा यानी 18 साल से कम उम्र की लड़कियों को दुल्हन बनाया होगा। इसके अलावा सरकार आज से उन लोगो के खिलाफ भी पॉक्सो एक्ट के तहत मामले दर्ज करेगी जिन्होंने 14 वर्ष से कम उम्र की लड़कियों से शादी की होगी। मुख्यमंत्री हेमंता बिश्व सरमा के इस ऐलान के बाद से राज्य भर में अफरातफरी का माहौल हैं।

Read More : Ayodhya Ram Mandir: ‘5 घंटे में राम जन्मभूमि मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा…’ एक कॉल से मचा हड़कंप, अलर्ट जारी

Assam CM in action: दरअसल असम के सीएम ने गुरूवार को दिए अपने एक बयान में कहा था की “बाल विवाह में लिप्त हजारों लोगों को कल से गिरफ्तार किया जाएगा। अगले छह-सात दिनों में 18 साल से कम उम्र की लड़कियों से शादी करने वाले हजारों युवकों या पुरुषों को गिरफ्तार किया जाएगा।”

Read More : Aaj Ka Rashifal: आज धृति योग से इन राशि वालों को होगा मिलेगा जबरदस्त फायदा, हो जाएंगे मालामाल

Assam CM in action: उन्होंने आगे कहा कि जो कोई भी 14 साल से कम उम्र की लड़की से शादी करेगा, उसे यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले दिन में, सीएम सरमा ने कहा था कि सरकार राज्य में “बाल विवाह के खतरे” को समाप्त करने के अपने संकल्प पर दृढ़ है और नागरिकों से उनके सहयोग का आग्रह किया।

Read More : गर्भपात कराने अदालत गई 20 वर्षीय युवती… न्यायाधीश के इस फैसले के बाद उठाया ये कदम

Assam CM in action: सीएम सरमा ने ट्विटर पर कहा, “असम सरकार राज्य में बाल विवाह के खतरे को समाप्त करने के अपने संकल्प में दृढ़ है। अब तक असम पुलिस ने राज्य भर में 4,004 मामले दर्ज किए हैं और आने वाले दिनों में और अधिक पुलिस कार्रवाई की संभावना है।” मामले 3 फरवरी से शुरू होंगे। मैं सभी से सहयोग करने का अनुरोध करता हूं।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers