असम कांग्रेस प्रमुख ने लोगों से चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक सहयोग की अपील की |

असम कांग्रेस प्रमुख ने लोगों से चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक सहयोग की अपील की

असम कांग्रेस प्रमुख ने लोगों से चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक सहयोग की अपील की

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : March 31, 2024/8:09 pm IST

गुवाहाटी, 31 मार्च (भाषा) असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने लोकसभा चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवारों के लिए आर्थिक सहयोग की जनता से रविवार को अपील की और दावा किया कि संगठन कथित तौर पर भाजपा सरकार के इशारे पर अपने खाते सील होने के कारण ‘गंभीर वित्तीय संकट’ का सामना कर रहा है।

बोरा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो संदेश में कहा कि अगर पार्टी के खाते मांग के अनुरूप कानूनी रास्ते से नहीं खोले गए, तो ‘स्थिति गंभीर मोड़ ले लेगी’।

उन्होंने पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं, किसानों, युवाओं और शीर्ष मीडिया पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पारंपरिक रूप से अपने लोकसभा उम्मीदवारों को मौद्रिक सहायता प्रदान करती है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘लेकिन इस बार, कांग्रेस के बैंक खाते सील कर दिए गए हैं, जुर्माने के रूप में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक निकाले जा चुके हैं और भाजपा सरकार द्वारा और अधिक जुर्माना लगाया जा रहा है।’’

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमने सीमित संसाधनों के साथ अपने उम्मीदवारों की मदद की है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।’’

उन्होंने कहा कि अगर कानूनी सहारा लेने के बाद भी पार्टी का खाता नहीं खुल सका तो स्थिति और खराब हो जायेगी।

बोरा ने सभी से ”लोकतंत्र और संविधान को बचाने, सांप्रदायिकता और भाजपा की कुटिल साजिश के खिलाफ लड़ाई” में कांग्रेस की मदद करने का आग्रह किया।

भाषा सुरेश रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)