ATM thieves left by taking Creta car with 20 lakh cash, inspector and constable sacked

20 लाख कैश के साथ क्रेटा कार लेकर ATM चोरों को छोड़ा, इंस्पेक्टर और आरक्षक बर्खास्त

ATM thieves left by taking Creta car with 20 lakh cash, inspector and constable sacked

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : December 1, 2021/11:01 am IST

ATM thieves left by taking Creta car  : नोएडा,यूपी। एटीएम हैकर्स के खुलासे से नोएडा पुलिस में हड़कंप मच गया है। तीन महीने पहले इसी हैकर्स गैंग को 20 लाख रुपये और एक कार लेकर छोड़ने के आरोप नोएडा की एक पुलिस टीम पर लगे हैं। जिसके बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने टीम के इंस्पेक्टर और दूसरे सदस्यों को बर्खास्त कर दिया है।

पढ़ें- रेलवे ने 3 महीने के लिए रद्द कर दी ये ट्रेनें.. आज से नहीं चलेंगी.. देखिए पूरी लिस्ट

एक सीसीटीवी सुबूत के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। हैकर्स की निशानदेही पर ही जांच के दौरान पुलिस को यह सुबूत मिले थे। जांच के आदेश डीजीपी, यूपी ने दिए थे। अगस्त में ही इंस्पेक्टर को उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया था।

पढ़ें- ’83’ में मदन लाल बने हार्डी संधु, क्रिकेट के बाद बन गए थे कैब ड्राइवर.. एक हादसे ने बदल दिया सबकुछ

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना पुलिस ने हाल ही में एटीएम हैकर्स गैंग के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया था। हैकर्स से पूछताछ के दौरान एक क्रेटा कार का मामला सामने आया। जब पुलिस ने हैकर्स से कार के बारे में और ज्यादा पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि क्रेटा कार तो नोएडा पुलिस ले गई थी। नोएडा पुलिस के पास कार क्यों है इस पर हैकर्स ने बताया कि तीन महीने पहले वो नोएडा में पकड़े गए थे।

पढ़ें- दिसंबर के पहले दिन महंगाई का तगड़ा झटका, LPG कॉमर्शियल सिलेंडर 100 रुपए तक महंगा

तब नोएडा पुलिस की एक टीम ने उन्हें 20 लाख रुपये और क्रेटा कार लेकर छोड़ा था। हालांकि सौदा सिर्फ 20 लाख रुपये में हुआ था, लेकिन जब वो पुलिस को रुपये देने के लिए अपने ठिकाने पर लेकर आए तो वहां क्रेटा कार खड़ी थी।

पढ़ेें- छत्तीसगढ़ में धान तिहार.. समर्थन मूल्य पर आज से धान खरीदी शुरू, किसानों में उत्साह 

जिस पर पुलिस ने कहा कि यह भी तुमने चोरी के पैसों से खरीदी है और इतना कहकर कार को अपने साथ ले गई। कार एक दम नई थी। उस पर नंबर भी नहीं थे। यह पता चलते ही गाजियाबाद पुलिस ने हैकर्स के ठिकाने के आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले तो एक फुटेज नोएडा पुलिस की मिल गई। जिसके बाद रिपोर्ट बनाकर डीजीपी, यूपी को भेज दी गई। मामले की जांच के भी आदेश दे दिए गए।