Autos, taxis and minibuses will not run tomorrow in delhi

कल नहीं चलेंगी ऑटो, टैक्सी और मिनी बसें, यहां के ड्राइवर एसोसिएशन ने हड़ताल का किया ऐलान

कल नहीं चलेंगी ऑटो, टैक्सी और मिनी बसें, Autos, taxis and minibuses will not run tomorrow in delhi,

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 17, 2022/9:42 pm IST

नई दिल्लीः taxis and minibuses Driver strike सीएनजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर अब दिल्ली के ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों ने मोर्चा खोल दिया है। ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों के विभिन्न संगठनों ने सोमवार को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। ऐसे में राजधानी दिल्ली के लोगों को कई तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि ज्यादातर ऑटो यूनियनों ने कहा कि वे एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली, ने कहा कि यह सोमवार से ‘अनिश्चित’ हड़ताल पर जाएगा।

Read more : अखिल भारतीय गोंड समाज महाधिवेशन में शामिल हुए मुख्यमंत्री बघेल, कचना धुरवा गोंडवाना समाज भवन बनाने के लिए 1 करोड़ 7 लाख रुपए देने की घोषणा 

taxis and minibuses will not run tomorrow सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा, “ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन कर हमारी मदद के लिए सरकार द्वारा कोई कदम न उठाए जाने पर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।”

Read more : राज्य में पार्टी नेतृत्व परिवर्तन समय की मांग : ओडिशा कांग्रेस प्रदेश कमिटी के अध्यक्ष

दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि दिल्ली सरकार कोई समिति बना रही है लेकिन हमें अपनी समस्याओं का समाधान चाहिए जो नजर नहीं आ रहा है। हमारी मांग है कि सरकार (केंद्र और दिल्ली) सीएनजी की कीमतों पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम की सब्सिडी प्रदान करे।’’ सीएनजी की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने हाल ही में दिल्ली सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया था।

Read more : होटल में चल रहा सेक्स रैकेट! दो युवतियों ने हंगामा कर लगाया आरोप

सोनी ने कहा, “हम हर रोज घाटे में चल रहे अपने ऑटो और कैब नहीं चला सकते क्योंकि सीएनजी की कीमतें सरपट दौड़ रही हैं। कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध करने के लिए यह एक प्रतीकात्मक विरोध है।” शहर में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के पूरक के रूप में 90,000 से अधिक ऑटो और 80,000 से अधिक पंजीकृत टैक्सी हैं। एसटीए ऑपरेटर्स एकता मंच के महासचिव श्यामलाल गोला ने कहा कि किराए में संशोधन और सीएनजी की कीमतें घटाए जाने की मांग के समर्थन में लगभग 10,000 आरटीवी बसें भी बंद रहेंगी।