ban on hookah bar

हुक्काबारों पर धुआं नहीं उड़ा पाएंगे नौजवान, सरकार ने लगाया बैन, अगर मिले तो होगी जेल

ban on hookah bar युवाओं को हुक्का पिलाने के लिए "कुछ नशीले पदार्थों" का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसलिए उन्हें बंद करने का फैसला किया है।

Edited By: , December 2, 2022 / 10:25 PM IST

ban on hookah bar : पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का हवाला देते हुए कोलकाता में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगा दिया। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने शुक्रवार को फैसले की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) शहर में हुक्का बार संचालित करने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द कर देगा।

Read more: एक-दो नहीं बल्कि पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है ये कंपनी, इन डिवाइसेज पर मिलेगा फायदा 

हुक्का बार बंद करने में पुलिस करेगी मदद

हकीम ने कहा, “हमने हुक्का बार बंद करने के अनुरोध पर फैसला लिया है। अब सभी रेस्तरां में हुक्का बार बंद किए जाएंगे।” उन्होंने कहा कि प्रशासन को शिकायतें मिली हैं कि युवाओं को हुक्का पिलाने के लिए “कुछ नशीले पदार्थों” का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “इस तरह के हुक्का में इस्तेमाल होने वाले रसायन स्वास्थ्य के लिए बेहद खराब हैं। इसलिए हमनें उन्हें बंद करने का फैसला किया है।”

Read more: 13 साल की नाबालिग हुई गर्भवती, अधेड़ ने बनाया था हवस का शिकार 

ban on hookah bar : कोलकाता के मेयर ने कहा कि केएमसी ने चेतावनी जारी की है। शहर में ऐसे हुक्का बार चलाने वाले रेस्तरां के लाइसेंस कैंसिल कर दिए जाएंगे। हाकिम ने कहा, “हम नए लाइसेंस नहीं देंगे और हम मौजूदा लाइसेंस रद्द कर देंगे।” उन्होंने कहा कि केएमसी प्रतिबंध लागू करने में पुलिस से मदद मांगेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें