Bank Holidays December 2023

Bank Holidays December 2023: शनिवार से लगातार इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Bank Holidays December 2023:

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 08:04 PM IST, Published Date : December 22, 2023/8:04 pm IST

लखनऊ: दिसंबर महीने का अंत होने वाला है, अगर आपने अभी तक बैंक से जुड़ा हुआ कोई भी काम नहीं निपटाया है तो आपको बता दें कि अगले तीन दिनों तक अब प्रदेश के किसी भी बैंक में कोई भी काम नहीं हो सकेगा। आपको बदा दें कि पूरे प्रदेश में आने वाले तीन दिन लगातार बैंकों में छुट्टी रहेगी।

read more: Delhi Metro Girl Viral Video: दिल्ली मेट्रो प्लेटफॉर्म में लड़की ने कर दी ऐसी हरकत, वीडियो देख भड़के यूजर्स

हालाकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के जोनल सेक्रेटरी के अनुसार लोग बिल्कुल भी परेशान ना हों और ना ही किसी तरह से भ्रमित हों। बैंक इस दिसंबर के महीने में सिर्फ तीन दिन ही बंद रहेंगे। आपको बता दें कि बैंक शनिवार यानी 23 दिसंबर जो कि चौथा शनिवार होने की वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 24 दिसंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी जैसा कि लोग जानते भी हैं। वहीं 25 दिसंबर को भी छुट्टी रहेगी। इस दिन क्रिसमस है। 25 दिसंबर के बाद 31 दिसंबर को भी बैंक बंद रहेंगे उस दिन रविवार है। यानी बचे हुए इस महीने में अब सिर्फ चार दिन ही बैंक बंद रहेंगे। जिसमें रविवार की छुट्टी बहुत कॉमन है।

read more: MP Cabinet Expansion 2023 : दोनों डिप्टी सीएम समेत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा..

जानें कब से शुरू होंगे काम

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के जोनल सेक्रेटरी के अनुसार 26 दिसंबर से बैंकों में काम शुरू हो जाएगा। जिस किसी का भी काम अटका है या कोई जरूरी काम लोगों को कराना है तो 26 दिसंबर यानी दिन मंगलवार से अपना काम बैंकों से जुड़ा हुआ पूरा करा सकते हैं।