Haryana: Congress leader Kiran Choudhry indirectly hits out at Hooda

चुनाव से पहले अपने पार्टी के खिलाफ दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान, कहा – अन्य पार्टी में जाने का प्रयास कर रही

चुनाव से पहले अपने पार्टी के खिलाफ दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान : Before the election, the veteran leader gave a big statement against his party

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 16, 2022/6:02 am IST

चंडीगढ़ । कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने मंगलवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि जो लोग सोचते हैं कि उन्हें उनके गृह जिले भिवानी तक सीमित रखा जा सकता है, वे गलत हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी हुड्डा का नाम लिए बिना, विधायक चौधरी ने दावा किया कि वह जानती हैं कि ‘‘कुछ लोग’’ उनके खिलाफ अफवाहें फैला रहे कि वह किसी अन्य पार्टी में जाने का प्रयास कर रही हैं। चौधरी ने कहा कि वह इस तरह के आरोपों से डरने वाली नहीं हैं क्योंकि उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन प्राप्त है। चौधरी अपने दिवंगत पति व पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह की 77वीं जयंती के अवसर पर भिवानी में एक सभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पति एक ऐसे नेता थे जो सबको साथ लेकर चलते थे। उन्होंने लोगों के दिलों पर राज किया और उन्हें आज भी याद किया जाता है।’’ सिंह की 2005 में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी। चौधरी इससे पहले भी कई बार अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोल चुकी हैं।

यह भी पढ़े : चुनाव से पहले भाजपा में बड़ा फेरबदल, एक साथ बदले गए जिला इकाई के 6 कार्यकारी अध्यक्ष, जानें वजह

पिछले महीने, चौधरी ने आदमपुर उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देने में देरी पर निशाना साधा था। पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजनलाल के पोते और सत्तारूढ़ भारतीय जनता दल (भाजपा) के उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व सांसद जय प्रकाश को हराकर यह सीट जीती। चौधरी ने परोक्ष रूप से हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा था, ‘‘एक व्यक्ति सारे फैसले ले रहा है।’’ चौधरी आदमपुर में प्रचार से भी दूर रही थीं।

यह भी पढ़े : चुनाव से पहले भाजपा में बड़ा फेरबदल, एक साथ बदले गए जिला इकाई के 6 कार्यकारी अध्यक्ष, जानें वजह